NDTV Khabar

दिल्‍ली : थाने में परिवार की पिटाई के संबंध में मामला दर्ज, छह पुलिसकर्मी निलंबित

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि रानी बाग के थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है और व्यक्ति की कथित पिटाई करने वाले छह अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

371 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली : थाने में परिवार की पिटाई के संबंध में मामला दर्ज, छह पुलिसकर्मी निलंबित

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के एक थाने में एक व्यक्ति और उसके परिवार की कथित पिटाई के सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि रानी बाग के थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है और व्यक्ति की कथित पिटाई करने वाले छह अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

टिप्पणियां
पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. छह पुलिसकर्मियों ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सरस्वती विहार इलाके के रहने वाले 43 वर्षीय एक व्यक्ति और उनके दो बेटों की कथित तौर पर पिटाई की थी. शिकायतकर्ता का दावा है कि छह मई को पुलिसकर्मी घर के बाहर खड़ा उसका स्कूटर उठा ले गए. उनका कहना है कि उनके सुरक्षा गार्ड ने पुलिस को बताया कि वाहन गैर-कानूनी रूप से खड़ा नहीं है लेकिन पुलिसकर्मियों ने इस पर गौर नहीं किया.

शिकायत में कहा गया है कि व्यक्ति का सबसे छोटा बेटा वाहन को छुड़वाने के लिए थाने गया तो उससे 200 रुपये देने को कहा गया. शिकायतकर्ता का दावा है कि बेटे ने रुपये देने से इनकार किया तो अधिकारियों ने राशि बढ़ाकर 1,000 रुपये कर दी और उसकी पिटाई भी की. इसके बाद व्यक्ति का बड़ा बेटा अपने भाई के बारे में जानकारी लेने थाने गया लेकिन उसकी भी पिटाई की गयी. इसके बाद शिकायतकर्ता और उनकी पत्नी थाने पहुंचे. थाने में व्यक्ति की पिटाई की गयी और उनकी पत्नी के साथ दुर्व्यवहार किया गया. पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की, जिन्होंने मामले की जांच की.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
371 Shares
(यह भी पढ़ें)... देश में पानी और तेल को लेकर आग 

Advertisement