NDTV Khabar

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री ने लगाया पीएम मोदी पर आरोप- कहा पीएम शिक्षा व्यवस्था कमजोर करना चाहते हैं

सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने आदेश के माध्यम से उनकी सलाहकार आतिशी मार्लेना को निशाना बनाया क्योंकि उन्होंने शिक्षा व्यवस्था के सुधार में अहम भूमिका निभाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री ने लगाया पीएम मोदी पर आरोप- कहा पीएम शिक्षा व्यवस्था कमजोर करना चाहते हैं

मनीष सिसोदिया की फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पीएम नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि देश के पीएम दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को कमजोर करना चाहते हैं. सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने आदेश के माध्यम से उनकी सलाहकार आतिशी मार्लेना को निशाना बनाया क्योंकि उन्होंने शिक्षा व्यवस्था के सुधार में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को कमतर करने की ठान ली है इसीलिए आज का यह आदेश जारी किया गया. गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया की यह टिप्पणी मंगलवार को केंद्र सरकार द्वारा आप सरकार के 9 सलाहकारों को हटाए जाने के बाद आई है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार का निजी स्कूलों को आदेश, 'खातों की जांच होने तक फीस न बढ़ाएं'

केंद्र के इस फैसले के बाद दिल्ली सरकार ने भी इन 9 सलाहकारों की नियुक्ति रद्द कर दी है. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा था कि ये पद उनके द्वारा मंजूर नहीं किए गए थे. दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक पत्र में कहा है कि जिन पदों पर नियुक्तियां हुई हैं , वह मंत्रियों और मुख्यमंत्री के स्टाफ के लिए नियुक्त होने वाले पदों की सूची में नहीं हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: मनीष सिसोदिया ने जताई चिंता.


गौरतलब है कि जिन 9 सलाहकारों की नियुक्तियां रद्द की गई है , उनमें अमरदीप तिवारी ( विधि मंत्री के मीडिया सलाहकार ), अरुणोदय प्रकाश ( उप मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ), राघव चड्ढा ( वित्त मंत्री के मीडिया सलाहकार ), आतिशी मार्लेना ( उपमुख्यमंत्री की मीडिया सलाहकार ) शामिल हैं.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement