NDTV Khabar

दिल्ली यूनिवर्सिटी के 28 कॉलेजों का ऑडिट करे सीएजी : डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

डीयू के इन कॉलेजों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलने के बाद सिसोदिया ने सीएजी को यह पत्र लिखा है.

812 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली यूनिवर्सिटी के 28 कॉलेजों का ऑडिट करे सीएजी : डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) को एक पत्र लिखकर दिल्ली यूनिवर्सिटी के 28 कॉलेजों के ऑडिट की मांग की. इन 28 कॉलेजों में कई ऐसे हैं जिन्हें दिल्ली सरकार आंशिक तौर पर धन मुहैया कराती है, जबकि अन्य कॉलेजों को पूरा फंड दिया जाता है. डीयू के इन कॉलेजों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलने के बाद सिसोदिया ने सीएजी को यह पत्र लिखा है.

10 महीने से भी ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद डीयू की ओर से इन कॉलेजों के संचालन परिषद का गठन नहीं करने को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा 28 कॉलेजों को धन मुहैया कराए जाने पर रोक लगाए जाने के आदेश के एक दिन बाद सिसोदिया ने यह कदम उठाया.

यह भी पढ़ें : कॉलेज शिक्षकों के प्रमोशन के लिए अब रिसर्च वर्क जरूरी नहीं: जावड़ेकर

दूसरी ओर, डीयू के शिक्षकों ने कुलपति योगेश त्यागी को पत्र लिखकर उनसे संचालन परिषद के गठन की प्रक्रिया पूरी करने की अपील की है, ताकि धन मुहैया कराने पर रोक के कारण छात्रों को खामियाजा नहीं भुगतना पड़े.

शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने कई ट्वीट कर कहा, 'सीएजी को लिखकर दिल्ली सरकार की ओर से वित्तपोषित 28 कॉलेजों के विस्तृत ऑडिट के लिए कहा है, क्योंकि मुझे भ्रष्टाचार की कई शिकायतें मिली थीं.' उन्होंने कहा, '28 कॉलेजों को सीएजी ऑडिट की जरूरत है, क्योंकि भ्रष्टाचार की शिकायतें मिली हैं. संचालन परिषद 10 महीने से नहीं है. कोई निगरानी नहीं हो रही है.'

VIDEO : सिसोदिया ने DIP निदेशक को हटाने को कहा
सिसोदिया ने भाजपा सांसद उदित राज का एक पत्र भी ट्विटर पर डाला, जिसमें सरकार द्वारा वित्तपोषित कॉलेजों में हुई नियुक्तियों में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement