NDTV Khabar

मनीष सिसोदिया ने दी चुनौती, शिक्षा के क्षेत्र में 'आप' सरकार से मुकाबला करके देखें दूसरे राज्यों की सरकारें

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा और कांग्रेस शासित राज्य सरकारों को चुनौती दी कि वे शिक्षा के क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की सरकार का मुकाबला करें.

1.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मनीष सिसोदिया ने दी चुनौती, शिक्षा के क्षेत्र में 'आप' सरकार से मुकाबला करके देखें दूसरे राज्यों की सरकारें

मनीष सिसोदिया की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा और कांग्रेस शासित राज्य सरकारों को चुनौती दी कि वे शिक्षा के क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की सरकार का मुकाबला करें. सिसोदिया ने दिल्ली में भाजपा शासित नगर निगमों को भी चुनौती दी कि वे दिल्ली सरकार के स्कूलों और एमसीडी के स्कूलों के बीच स्पर्धा करें. उन्होंने यह चुनौती ऐसे वक्त दी है जब एक दिन पहले दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने मांग की थी कि आप सरकार स्कूली शिक्षा पर श्वेत पत्र लाए. उपमुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं एमसीडी और दूसरे राज्यों की सरकारों को चुनौती देता हूं कि वे हमारी सरकार की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के साथ स्पर्धा करें.'

यह भी पढ़ें : इनकम टैक्स नोटिस पर भड़की AAP, मनीष सिसोदिया ने कहा, बीजेपी-कांग्रेस से सवाल क्यों नहीं?

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने मांग की थी कि आप सरकार राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल शिक्षा की स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करे. गुप्ता ने कहा कि उसके आंकड़े इसमें कई खामियों की ओर इशारा करता है. भाजपा नेता ने दावा किया कि आंकड़े में खुलासा हुआ है कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों और पास प्रतिशत में काफी कमी आई है.

VIDEO : आयकर नोटिस पर भड़की AAP
उन्होंने कहा कि यह उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के दावों के विपरीत है, जो शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी प्रगति की बात करते हैं. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement