NDTV Khabar

माओवादी ओइनम इबोचौबा गिरफ्तार, मणिपुर के CM समेत कई मंत्रियों को मारने की फिराक में था

दिल्ली पुलिस की स्‍पेशन सेल ने मणिपुर के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन कांगलेईपाक कम्युनिस्ट पार्टी (केसीपी-पीडब्ल्यूजी) के 45 वर्षीय सदस्य को गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
माओवादी ओइनम इबोचौबा गिरफ्तार, मणिपुर के CM समेत कई मंत्रियों को मारने की फिराक में था

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्‍पेशन सेल ने मणिपुर के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन कांगलेईपाक कम्युनिस्ट पार्टी (केसीपी-पीडब्ल्यूजी) के 45 वर्षीय सदस्य को गिरफ्तार किया है. उस पर मणिपुर के मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों को मारने की फिराक में था. दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार माओवादी की पहचान ओइनम इबोचौबा सिंह के रूप में की है. 

पुलिस के मुताबिक, ओइनम मणिपुर के प्रतिबंधित संगठन केसीपी यानि कांगलैपक कम्युनिस्ट पार्टी का कमांडर है और उसने खुद को इसका चैयरमेन भी घोषित किया हुआ था. 45 साल का ओइनम मणिपुर के बिष्णुपुर का रहने वाला है. उसे दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में भारत विरोधी गतिविधि फैलाने के लिए यहां अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहा था. उसने मणिपुर के मुख्यमंत्री और तीन और मंत्रियों को जान से मारने की धमकी थी, जिसे लेकर मणिपुर में मामला पहले से दर्ज है. 

टिप्पणियां
पुलिस का कहना है कि वह कथित रूप से राष्ट्र विरोधी गतिविधियां चलाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में अड्डा बनाने की कोशिश कर रहा था. उन्होंने बताया कि उस पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह और कुछ अन्य मंत्रियों को धमकी देने का आरोप है. इस संबंध में मणिपुर में मामला दर्ज किया गया है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement