NDTV Khabar

MCD उपचुनाव में नहीं चला BJP का जादू, मौजपुर में AAP तो पीपल थाला में कांग्रेस की जीत

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और उसके बाद दिल्ली नगर निगम में जीत का परचम लहराने वाली भारतीय जनता पार्टी को दिल्ली में दो सीटों पर हुए एमसीडी उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा. उप-चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मौजपुर वार्ड और सराय पीपल थाला वार्ड पर कांग्रेस को जीत मिली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD उपचुनाव में नहीं चला BJP का जादू, मौजपुर में AAP तो पीपल थाला में कांग्रेस की जीत

बीजेपी पहले ही तीनों नगर निगमों की लगातार तीसरी बार सत्ता संभाल चुकी है (File Photo)

खास बातें

  1. सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मौजपुर वार्ड में जीत दर्ज की है
  2. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की मौत के चलते मतदान रद्द हुआ था
  3. बीजेपी पहले ही एमसीडी चुनावों में 181 सीटें जीत दर्ज कर चुकी है
नई दिल्ली:

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और उसके बाद दिल्ली नगर निगम में जीत का परचम लहराने वाली भारतीय जनता पार्टी को दिल्ली में दो सीटों पर हुए एमसीडी उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा.

उप-चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मौजपुर वार्ड और सराय पीपल थाला वार्ड पर कांग्रेस को जीत मिली है.दिल्ली निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को मतगणना के परिणाम घोषित किए. मौजपुर वार्ड पर आप प्रत्याशी रेशमा को 9,374 वोट मिले और उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी रेखा शर्मा को हराया. रेखा शर्मा को 8,675 वोट मिले.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में पड़ने वाले सराय पीपल थाला वार्ड पर कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश कुमार गोयल ने 10,946 वोटों के साथ जीत हासिल की. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मंगत राम शर्मा को हराया. मंगत राम शर्मा को 8,203 वोट मिले. दोनों वार्डो पर समाजवादी पार्टी के एक-एक प्रत्याशी की मौत के चलते मतदान टाल दिया गया था. मौजपुर वार्ड में उप-चुनाव के तहत 14 मई को और सराय पीपल थाला वार्ड में 21 मई को मतदान हुआ.

टिप्पणियां

हालांकि इन चुनावों की हार पर बीजेपी पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला क्योंकि, बीजेपी पहले ही 181 सीटें जीतकर दिल्ली के तीनों नगर निगमों की लगातार तीसरी बार सत्ता संभाल चुकी है.


(इनपुट आईएएनएस से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement