NDTV Khabar

MCD चुनाव: बीजेपी ने केंद्रीय मंत्रियों को सौंपी चुनाव की कमान, फोगाट बहनें भी करेंगी प्रचार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD चुनाव: बीजेपी ने केंद्रीय मंत्रियों को सौंपी चुनाव की कमान, फोगाट बहनें भी करेंगी प्रचार

बीजेपी ने 5 केंद्रीय मंत्रियों को नगर निगम चुनाव का ज़िम्मा दिया गया है...

नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम चुनाव जैसे जैसे करीब आ रहे हैं वैसे ही बीजेपी चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत इसमें लगाती दिख रही है. बीजेपी ने चुनाव प्रबंधन समिति का गठन कर दिया है जिसमे 5 नेताओं को शामिल किया गया है. बड़ी बात ये है कि केंद्रीय मंत्रियों को नगर निगम चुनाव का ज़िम्मा दिया गया है.

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान को उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पीएमओ में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को पूर्वी दिल्ली नगर निगम का प्रभार सौंपा गया है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुधे को इस पूरी समिति का ज़िम्मा दिया गया गया है.

इस समिति की एक बैठक रविवार रात को हो चुकी है और आज सोमवार को दिल्ली बीजेपी के दफ्तर में हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसको दिल्ली नगर निगम में बीजेपी के चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरुआत भी माना जा रहा है. बीजेपी में दिल्ली की तीनों नगर निगम में 10 साल से सत्ता में है और पार्टी इस बार अपने सभी मौजूदा पार्षदों के टिकट काटने का ऐलान कर चुकी है.

फोगाट बहनें, भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन भी करेंगे प्रचार
दिल्ली नगर निगम चुनावों में जनादेश अपने पक्ष में करने के लक्ष्य से भाजपा ने कुश्ती के क्षेत्र में प्रसिद्ध फोगाट बहनों, भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन और अन्य क्षेत्रों में उपलब्धियां पाने वालों को अपने पक्ष में प्रचार के लिए उतारा है.  दक्षिण दिल्ली में 'स्वच्छ भारत' अभियान के प्रचार प्रसार के तहत हाल में पहलवान बहनों गीता और बबीता फोगाट को दक्षिण दिल्ली नगर निगम का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया गया है. क्रिकेटर शिखर धवन से भी बातचीत चल रही है. दिल्ली के मतदाताओं में बड़ी संख्या में शामिल पूर्वांचल के लोगों को ध्यान में रखते हुए रवि किशन को प्रचार में उतारा जा रहा है. वह बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों के बीच लोकप्रिय हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement