NDTV Khabar

एमसीडी चुनाव 2017 : बीजेपी को 'आम आदमी' से आपत्ति

388 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमसीडी चुनाव 2017 : बीजेपी को 'आम आदमी' से आपत्ति
नई दिल्‍ली: दिल्ली में निगम चुनाव घोषित होते ही बीजेपी को 'आम आदमी' से आपत्ति होने लगी है और उसकी मांग है कि चुनाव होने तक 'आम आदमी' को दूर किया जाए. दरअसल दिल्ली बीजेपी को आपत्ति है दिल्ली सरकार की दो योजनाओं 'आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक' और 'आम आदमी बाई-पास एक्सप्रेस बस सर्विस' से जिसमें 'आम आदमी' शब्द जुड़ा हुआ है.

दिल्ली में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने राज्य चुनाव आयुक्त से मांग की है कि 'आम आदमी क्लीनिकों तथा आम आदमी बस सर्विस से 'आम आदमी' शब्द को निकाला अथवा ढंका जाए. दिल्ली सरकार आम आदमी पार्टी द्वारा शासित है और पार्टी ने ये नाम अपना प्रचार करने की भावना से रखे हुए हैं. इनके चलते आगामी नगर निगमों के चुनावों में अन्य राजनीतिक पार्टियों को प्रतिकूल प्रचार स्थिति का सामना करना पड़ेगा. इसके चलते आम आदमी पार्टी को राजनीतिक लाभ मिल सकता है, जो कि आचार संहिता की भावना के विरूद्ध है.'
 
aam aadmi bypass express 650

विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि हाल के उत्तर प्रदेश चुनावों में चुनाव आयोग ने 1488 एम्बुलेंस से समाजवादी शब्द ढंकने के आदेश जारी किए थे, क्योंकि वहां समाजवादी पार्टी सत्ता में थी. इसी तरह साल 2012 में बहुजन समाज पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथी को ढंकवाया गया था, क्योंकि वहां बहुजन समाज पार्टी सत्ता में थी. इसी प्रकार दिल्ली में भी 'आम आदमी' शब्दों को हटवाया जाए या ढंकवाया जाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement