MCD Elections 2017 : बीजेपी ने पर्चा भरने की समयसीमा खत्म होने से कुछ घंटे पहले जारी की अंतिम सूची

MCD Elections 2017 : बीजेपी ने पर्चा भरने की समयसीमा खत्म होने से कुछ घंटे पहले जारी की अंतिम सूची

बीजेपी ने सोमवार को दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 100 उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची जारी की (प्रतीकात्मक चित्र)

खास बातें

  • दूसरी सूची में महिलाओं को दी गई प्राथमिकता
  • दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष पूनम पराशर झा को मिला टिकट
  • भाजपा ने एमसीडी चुनावों में कुल छह मुस्लिमों को उम्मीदवार बनाया
नई दिल्ली:

बीजेपी ने सोमवार को दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 100 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी और अंतिम सूची जारी कर दी, जिसमें महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है. नामांकन दायर करने की समयसीमा खत्म होने से कुछ ही घंटे पहले यह सूची जारी की गई. भाजपा का टिकट हासिल करने वाले प्रमुख चेहरों में दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अनिल झा की पत्नी पूनम पराशर झा शामिल हैं. वह उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के मुबारकपुर डबास वार्ड से चुनाव लड़ेंगी.

भाजपा ने एमसीडी चुनाव में कुल छह मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. अंतिम सूची में एनडीएमसी के कुरैश नगर से रूबीना को, जबकि दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अबुल फजल एन्क्लेव वार्ड से जमाल हैदर को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.

पार्टी ने रविवार को 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. शहर के तीन नगर निगमों में कुल 272 वार्ड हैं, जिनमें दक्षिण एवं उत्तर दिल्ली नगर निगम के 104-104 और पूर्व दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के 64 वार्ड शामिल हैं. पार्टी सूत्रों ने कहा कि नेतृत्व पर निवर्तमान सांसदों, पूर्व विधायकों एवं पूर्व पार्षदों सहित कई हलकों से 'जबरदस्त दबाव' था, जो टिकटों के लिए राष्ट्रीय नेताओं एवं आरएसएस के सामने 'जमकर लॉबीइंग' कर रहे थे.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि अंतिम सूची में कुछ ऐसे उम्मीदवारों के भी नाम शामिल हैं, जिन्हें पार्टी के शीर्ष नेताओं का करीबी समझा जाता है. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के करीबी बताए जा रहे राजकुमार बल्लान को ईडीएमसी के ब्रह्मपुरी से टिकट दिया गया, जबकि केंद्रीय मंत्री विजय गोयल के करीबी जयप्रकाश जेपी को सदर बाजार से टिकट दिया गया. पूर्व सैन्य अधिकारी कर्नल ओबरॉय राजौरी गार्डन वार्ड से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने दिल्ली भाजपा उपाध्यक्षों - शिखा राय एवं कमलजीत सेहरावत को भी एमसीडी चुनाव में उतारा है. दोनों ने पूर्व में पार्टी टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था.
(इनपुट भाषा से)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com