NDTV Khabar

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फ़ोन बेचने का दावा करने वाला मोहित गोयल गिरफ्तार, लगा है ये आरोप

पुलिस के मुताबिक ये लोग हनी ट्रैप रैकेट चला रहे रहे थे यानी लोगों पर फ़र्ज़ी रेप के केस दर्ज कराते थे और फिर मोटे पैसे वसूलते थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फ़ोन बेचने का दावा करने वाला मोहित गोयल गिरफ्तार, लगा है ये आरोप

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: Freedom 251 के नाम से दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फ़ोन बेचने का दावा करने वाले मोहित गोयल को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. इसकी गिरफ़्तारी रेप के एक मामले को रफ़ादफ़ा करने की आड़ में जबरन वसूले के आरोप में हुई. इससे पहले भी ये ठगी के आरोप में तीन महीने तक जेल में रह चुका है. फ़ोन बनाने के बाद 200 से ज़्यादा डिस्ट्रीब्यूटर्स बनाए और उनसे क़रीब 60 करोड़ रुपये लिए. आरोप के मुताबिक इन डिस्ट्रीब्यूटर्स को कभी पैसा भी नहीं लौटाया.

मोहित गोयल की गिरफ्तारी रेप के एक मामले को रफादफा करने की आड़ में जबरन वसूली करने के आरोप में हुई है. मोहित इससे पहले ठगी के आरोप में तीन महीने तक जेल में रह चुके हैं. उन्हें 31 मई को ही जमानत मिली थी. दिल्ली के उत्तरी पश्चिमी जिले की पुलिस ने मोहित गोयल और उसके 2 साथियों के साथ गिरफ्तार किया है. सूत्रों के अनुसार मोहित गोयल को पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान : 'अल्लाह को खुश' करने के लिये काट दिया बेटी का गला

सूत्रों के अनुसार यह गिरोह खास तौर पर बड़े कारोबारियों को ही अपना शिकार बनाता था. इन लोगों ने इसी साल मई के महीने में राजस्थान के भिवंडी में 5 लोगों पर रेप का फ़र्ज़ी केस दर्ज करवाया था. सभी 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले कारोबारी हैं, इसमें वो महिला भी बताई जा रही है जिसने भिवंडी में रेप केस दर्ज कराया था. सूत्रों के मुताबिक इस रेप केस को वापस लेने के लिए कई करोड़ की डील हुई थी.

टिप्पणियां
VIDEO: सलमान खान को मारने की तैयारी करने वाले आरोपी गिरफ्तार.


सूत्रों के मुताबिक महिला ने डील के हिसाब से पैसे लेने के लिए आरोपियों को रविवार को नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में एक मॉल में बुलाया था और वहीं पूरा गैंग पकड़ा गया. पुलिस फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement