NDTV Khabar

मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी को 31 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेजा गया

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पकड़े गए मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी को 5 दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया गया है.

144 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी को 31 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेजा गया

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पकड़े गए मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी को राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने 5 दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है. विशेष न्यायाधीश अरुण भारद्वाज ने आरोपी को 31 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया. जांच एजेंसी ने कहा कि अपराध से हासिल धन और धन कैसे और किस तक पहुंचा तथा दस्तावेजों के साथ कुरैशी का सामना कराने के लिए हिरासत में उससे पूछताछ की जरूरत है. कुरैशी की 14 दिन के लिए हिरासत की मांग करते हुए ईडी के विशेष अभियोजक एनके मट्टा ने अदालत से कहा कि कुरैशी के पास इस मामले में और साक्ष्य है और वह इसे रोककर रखे हुए है और जांच को जोखिम में डाल रहा है.

यह भी पढ़ें: सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आरोप में ईडी अधिकारी और बिचौलिये को गिरफ्तार किया

टिप्पणियां
अदालत ने कहा, 'आरोपों की गंभीरता को देखते हुए और ईडी को गहन जांच पूरी करने में सक्षम बनाने के लिए मोइन अख्तर कुरैशी को पांच दिन के लिएए 31 अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा जाता है.' एजेंसी ने अदालत से कहा कि गवाहों ने अपने बयान में इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने अपने कर्मचारियेां के जरिये कुरैशी और उसके सहयोगियों के लिए करोड़ों रुपये सौंपे हैं.

VIDEO : फर्जी कंपनियों पर ईडी ने मारे छापे
एजेंसी के अनुसार कुरैशी को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया गया. कुरैशी से एजेंसी ने पहले कई बार पूछताछ की.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement