NDTV Khabar

रिटायर विंग कमांडर की पत्नी का हत्या का मामला सुलझा, पुलिस ने राजस्थान से आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस की जांच मे पता चला है दिनेश की उम्र 56 साल है वो रिटायर विंग कमांडर मीनू जैन से पिछले काफी वक्त से संपर्क में था, 25 अप्रैल को रात में घर में दाखिल हुआ था और सुबह तक घर में ही था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिटायर विंग कमांडर की पत्नी का हत्या का मामला सुलझा, पुलिस ने राजस्थान से आरोपी को किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दिल्ली के द्वारका में रिटायर विंग कमांडर की पत्नी की हत्या का मामला सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक को राजस्थान से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान दिनेश दीक्षित के रूप में की है. पुलिस ने आरोपी के पास से घर से लूटा गया सभी सामान भी बरामद कर लिया है. पुलिस की जांच मे पता चला है दिनेश की उम्र 56 साल है वो रिटायर विंग कमांडर मीनू जैन से पिछले काफी वक्त से संपर्क में था, 25 अप्रैल को रात में घर में दाखिल हुआ था और सुबह तक घर में ही था. आरोपी सोसाइटी में फर्जी नम्बर की मारूती डिजायर कार से दाखिल हुआ था पुलिस ने उसे भी जब्त कर लिया है.

पंजाब: दुकान का लाइसेंस रद्द किया तो ऑफिस में घुसकर महिला ड्रग इंस्पेक्टर को मारी गोली


गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना के एक पूर्व विंग कमांडर की 52 वर्षीय पत्नी का शव उनके ही घर से मिला था. घटना दिल्ली के द्वारका की थी. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी थी. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया था कि मृतक की पहचान नीनू जैन के तौर पर की गई है. अधिकारी के अनुसार, महिला की तबीयत बीते कुछ दिन से ठीक नहीं चल रही थी, गुरुवार को उसके पिता ने उसे कॉल कर उसे स्वास्थ के बारे में पूछा था. वह उन्हें देखने के लिये आना चाहते थे, लेकिन उसने मना कर दिया था. शुक्रवार सुबह महिला के पिता ने एकबार फिर उसे कॉल किया, लेकिन उनकी बेटी ने फोन नहीं उठाया.

नवजात सहित एक ही परिवार के चार लोगों का मिला शव, पति की हालत गंभीर, पुलिस ने शुरू की जांच 

उसके बाद महिला के पिता और भाई उसे देखने के लिये पहुंचे लेकिन घर का गेट बाहर से बंद था. उन्होंने बताया था कि वे उनके पड़ोसी के घर की तरफ से घर में घुसे और जैन को अचेतावस्था में जमीन पर पड़ा देखा. उन्होंने पुलिस को कॉल किया और महिला को नजदीकी अस्पताल लेकर गए, जहां उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि कॉल सुबह नौ बजे के करीब रिसीव किया गया था.

दिल्ली : फ्लैट की अलमारी में मिला महिला का शव, लिव-इन पार्टनर से पुलिस ने की पूछताछ

पुलिस ने बताया कि एक मोबाइल फोन, कुछ नकदी और आभूषण घर से गायब थे. इसके बाद आईपीसी की धारा 302 (हत्या), धारा 392 (लूटपाट) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. महिला की मौत के कारणों का पता लगाया जाना बाकी है. जैन के पति भारतीय वायुसेना के सेवानिवृत विंग कमांडर हैं और फिलहाल इंडिगो में वाणिज्यिक पायलट के तौर पर काम कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि दंपति को एक बेटा और एक बेटी है. बेटा नोएडा में एक एमएनसी में काम करता है जबकि बेटी गोवा में डॉक्टर है.

टिप्पणियां

VIDEO: पुलिस पर महिला ने लगाया आरोप. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement