दिल्ली : उपराज्यपाल ने नगर निगमों से कहा, 'दिन में दो बार साफ करें कूड़े के ढेर'

दिल्ली : उपराज्यपाल ने नगर निगमों से कहा, 'दिन में दो बार साफ करें कूड़े के ढेर'

उपराज्यपाल नजीब जंग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में चिकनगुनिया और डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच उपराज्यपाल नजीब जंग ने सोमवार को नगर निकायों को दिन में दो बार कूड़े के ढेर को साफ करने और महानगर प्रशासन को गरीब मरीजों को दाखिल करने से इंकार करने वाले निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

जंग ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) को कूड़ाघरों की सफाई के लिए जिम्मेदार संबंधित निकायों द्वारा खराब प्रदर्शन किए जाने की स्थिति में उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. चिकनगुनिया, डेंगू और मलेरिया के मामलों में वृद्धि को देखते हुए सफाई की स्थिति की समीक्षा करने के लिए उपराज्यपाल ने राज निवास में एक बैठक की.

बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और संबंधित एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया. उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'तीनों नगर आयुक्तों और एनडीएमसी अध्यक्ष को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि कल से सभी ढलावों की दिन में दो बार सफाई हो.'

बयान में साथ ही कहा गया है कि ढलाव के हर पर्यवेक्षक को दिन में दो बार नगर आयुक्त को ढलाव की सफाई से जुड़ी अनुपालन रिपोर्ट लिखित में देनी होगी. आप सरकार और बीजेपी शासित एमसीडी राष्ट्रीय राजधानी में सफाई नहीं बनाए रखने को लेकर एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com