NDTV Khabar

युवाओं से संवाद में बोले राष्ट्रीय समर स्मारक के निदेशक, उद्देश्य के चयन में बरतें सावधानी

विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी की दिल्ली शाखा द्वारा आयोजित 'Young India :Know Thyself' कार्यक्रम में युवाओं से बातचीत के दौरान राष्ट्रीय समर स्मारक के निदेशक कर्नल दिग्विजय बसेरा ने कहा कि युवाओं को शारीरिक, मानसिक, आध्यात्मिक ,भावनात्मक एवं नैतिक रूप से मजबूत रहना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
युवाओं से संवाद में बोले राष्ट्रीय समर स्मारक के निदेशक, उद्देश्य के चयन में बरतें सावधानी

राष्ट्रीय समर स्मारक के निदेशक कर्नल दिग्विजय बसेरा ने युवाओं से बातचीत की.

नई दिल्ली :
टिप्पणियां

विवेकानंद केंद्र, कन्याकुमारी की दिल्ली शाखा द्वारा आयोजित 'Young India :Know Thyself' कार्यक्रम में युवाओं से बातचीत के दौरान राष्ट्रीय समर स्मारक के निदेशक कर्नल दिग्विजय बसेरा ने कहा कि युवाओं को शारीरिक, मानसिक, आध्यात्मिक ,भावनात्मक एवं नैतिक रूप से मजबूत रहना चाहिए. युवाओं को उद्देश्यपूर्ण जीवन जीने का संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं को समय का सदुपयोग करना चाहिए. आभासी दुनिया, खासकर इंटरनेट और सोशल मीडिया की जगह वास्तविक दुनिया से रूबरू होने का प्रयास करें. उन्होंने कहा, हमें अपने उद्देश्य के चयन में अत्यंत सतर्क रहना चाहिए क्योंकि हमारा उद्देश्य ही हमारे भविष्य की दिशा निर्धारित करता है. हमें इस बात पर सदैव गौर करना चाहिए कि हमारा उद्देश्य किस तरह राष्ट्रहित में योगदान कर सकता है.

कर्नल दिग्विजय बसेरा ने कहा कि हर कार्य का एक समय होता है. तय समय पर निर्धारित काम को पहचानना चाहिए और उसे पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए. कार्यक्रम के संयोजक निखिल यादव ने बताया है कि 'Young India :Know Thyself' पिछले 3 वर्षों से  दिल्ली के विभिन्न संस्थाओं के युवाओं के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और अंबेडकर विश्वविद्यालय के विद्यार्थी भाग लेते हैं. कार्यक्रम का अगला चरण पांच दिवसीय स्थानीय शिविर है, यह कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद की जयंती यानी 12 जनवरी को समाप्त होगा और उत्कृष्ट विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा. 
 




NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement