NDTV Khabar

जल्द ही विंटेज एंबेसडर की जगह इलेक्ट्रिक सेडान से चलेंगे NDMC अधिकारी

नगर निकाय इस परियोजना के लिए बिजली मंत्रालय के तहत आने वाली एक कंपनी एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) के साथ एक सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जल्द ही विंटेज एंबेसडर की जगह इलेक्ट्रिक सेडान से चलेंगे NDMC अधिकारी

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: नई दिल्ली नगरपालिक परिषद (एनडीएमसी) के अधिकारी अब जल्द ही अपने विंटेज एंबेसडर वाहनों को अलविदा कहते हुए काम-काज के लिए इलेक्ट्रिक सेडान का इस्तेमाल करेंगे. नगर निकाय इस परियोजना के लिए बिजली मंत्रालय के तहत आने वाली एक कंपनी एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) के साथ एक सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेगा. एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “एंबेसडर से चलनेवाले अधिकारियों को जल्द ही काम-काज के लिए इलेक्ट्रिक सेडान दिए जाएंगे.”

अधिकारी ने बताया, “पहले चरण में बिजली से चलने वाली 80 सेडान हासिल किए जाएंगे. प्रत्येक ई-सेडान के लिए 10 लाख रुपये की कीमत अदा करनी होगी. नगर निकाय इन वाहनों को सब्सिडी दर पर मंत्रालय के तहत आने वाली इस कंपनी से खरीदेगा.”

टिप्पणियां
ई-सेडान को चार्ज करने के लिए दिल्ली में शिवाजी स्टेडियम और पालिका केंद्र सहित विभिन्न स्थान पर चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे. इस सेडान को एक समय पर 140 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और यह 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement