जल्द ही विंटेज एंबेसडर की जगह इलेक्ट्रिक सेडान से चलेंगे NDMC अधिकारी

नगर निकाय इस परियोजना के लिए बिजली मंत्रालय के तहत आने वाली एक कंपनी एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) के साथ एक सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेगा.

जल्द ही विंटेज एंबेसडर की जगह इलेक्ट्रिक सेडान से चलेंगे NDMC अधिकारी

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

नई दिल्ली नगरपालिक परिषद (एनडीएमसी) के अधिकारी अब जल्द ही अपने विंटेज एंबेसडर वाहनों को अलविदा कहते हुए काम-काज के लिए इलेक्ट्रिक सेडान का इस्तेमाल करेंगे. नगर निकाय इस परियोजना के लिए बिजली मंत्रालय के तहत आने वाली एक कंपनी एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) के साथ एक सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेगा. एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “एंबेसडर से चलनेवाले अधिकारियों को जल्द ही काम-काज के लिए इलेक्ट्रिक सेडान दिए जाएंगे.”

अधिकारी ने बताया, “पहले चरण में बिजली से चलने वाली 80 सेडान हासिल किए जाएंगे. प्रत्येक ई-सेडान के लिए 10 लाख रुपये की कीमत अदा करनी होगी. नगर निकाय इन वाहनों को सब्सिडी दर पर मंत्रालय के तहत आने वाली इस कंपनी से खरीदेगा.”

ई-सेडान को चार्ज करने के लिए दिल्ली में शिवाजी स्टेडियम और पालिका केंद्र सहित विभिन्न स्थान पर चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे. इस सेडान को एक समय पर 140 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और यह 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com