NDTV Khabar

NGT ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में कागज के उपयोग पर नोटिस जारी किया

राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के छात्र संघ चुनाव में खासी मात्रा में कागज के उपयोग को लेकर आपत्ति जताई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NGT ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में कागज के उपयोग पर नोटिस जारी किया

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के चुनावों में हर साल बड़े पैमाने पर कागजों का इस्तेमाल होता है

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के छात्र संघ चुनाव में खासी मात्रा में कागज के उपयोग को लेकर आपत्ति जताई है. इसके पहले विगत में अधिकरण ने कागज की बर्बादी रोकने का आदेश दिया था. अपने आदेश के उल्लंघन पर अधिकरण के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र यूनियन (डीयूएसयू) तथा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग को नोटिस जारी किया तथा उन्हें कल पेश होने को कहा.
 
दो अधिवक्ताओं पीयूष सिंह और आदित्य परोला ने पीठ के समक्ष कागज की बर्बादी का जिक्र किया था. उन्होंने अधिकरण के 2015 के आदेश की अवमानना का जिक्र करते हुए मीडिया की खबरों का हवाला दिया था. इसके बाद अधिकरण का आदेश आया. डीयूएसयू के चुनाव 12 सितंबर को होने हैं.
 
डीयू के एक विधि छात्र नितिन चंद्रन की याचिका पर अधिकरण ने निर्देश दिया. याचिका में छात्र संगठन में कागज की बर्बादी का जिक्र किया गया था. चंद्रन ने अपनी याचिका में दलील दी थी कि वह चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवारों द्वारा पोस्टरों, परर्चों, कार्डों आदि का उपयोग देखकर चकित रह गए. उन्होंने कहा कि हर साल छात्र संगठन चुनाव और अन्य निकाय चुनावों में प्रचार के दौरान कागज की भारी बर्बादी होती है और इससे पर्यावरण को खासी क्षति होती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement