NDTV Khabar

किसानों की हालत को लेकर एनएचआरसी ने महाराष्ट्र सरकार और कृषि मंत्रालय को नोटिस भेजा

एनएचआरसी ने आज बताया कि आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव और सचिव, केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय को भेजे अपने नोटिस में चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

86 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
किसानों की हालत को लेकर एनएचआरसी ने महाराष्ट्र सरकार और कृषि मंत्रालय को नोटिस भेजा

मानवाधिकार आयोग.

खास बातें

  1. एनएचआरसी ने महाराष्ट्र सरकार और कृषि मंत्रालय को नोटिस भेजा
  2. किसानों की हालत को लेकर एनएचआरसी ने नोटिस भेजा है
  3. नोटिस में चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है
नई दिल्ली:

यवतमाल में कपास की फसल पर कीटनाशक के छिड़काव की वजह से हुए संक्रमण के कारण कई किसानों को समस्या होने तथा उनकी मौत की खबरों को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ( एनएचआरसी ) ने महाराष्ट्र सरकार और केन्द्रीय कृषि मंत्रालय को एक नोटिस जारी किया है. एनएचआरसी ने आज बताया कि आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव और सचिव, केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय को भेजे अपने नोटिस में चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

यह भी पढें: एनएचआरसी ने फर्जी मुठभेड़ मामले में यूपी सरकार को भेजा नोटिस

टिप्पणियां

मीडिया में आई हालिया खबरों में कहा गया है कि यवतमाल जिले में पिछले तीन माह के दौरान संक्रमण के कारण कई किसानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह संक्रमण कपास की फसल पर एक कीटनाशक के छिड़काव की वजह से हुआ. खबरों के अनुसार, बताया जाता है कि कई किसानों की जान चली गई और कई की हालत गंभीर है. 


VIDEO: जमशेदपुर के अस्पताल में बच्चों की मौत पर झारखंड सरकार को मानवाधिकार आयोग का नोटिस​
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इन खबरों के संदर्भ में ही महाराष्ट्र सरकार और केंद्रीय कृषि तथा किसान कल्याण मंत्रालय को नोटिस जारी किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement