NDTV Khabar

निर्भया गैंगरेप केस : सुप्रीम कोर्ट में अंतिम दौर में पहुंची सुनवाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निर्भया गैंगरेप केस : सुप्रीम कोर्ट में अंतिम दौर में पहुंची सुनवाई

भारतीय सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

सुप्रीम कोर्ट में निर्भया गैंग रेप मामले की सुनवाई अंतिम दौर में पहुंच चुकी है. शनिवार को दो दोषियों, मुकेश और पवन की ओर से उनके वकील एमएल शर्मा ने दलील पूरी की. अब बाकी दो दोषी, विनय और अक्षय की ओर से सोमवार 6 फरवरी को अंतिम जिरह होगी. इसके बाद एक और सुनवाई (13 फरवरी को) करने के बाद कोर्ट इस मामले में सजा कितनी दी जाये, इस पर सुनवाई करेगा. शुक्रवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों को इस बात की इजाजत दी है कि वो वह सजा के मामले में हलफनामे के जरिये अपनी ओर से उन परिस्थितियों को बताएं, जिसके चलते उन्हें सजा में रियायत दी जाये. इसके लिए दो हफ्ते के अंदर दोषियों के वकील तिहाड़ जेल जाकर अपने मुवक्किल से मिलेंगे.

टिप्पणियां

सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के 16 दिसंबर गैंगरेप मामले में दोषियों की अपील पर फास्ट ट्रैक सुनवाई कर रहा है. गैंगरेप के चार दोषियों मुकेश, अक्षय, पवन और विनय को साकेत की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी जिस पर हाईकोर्ट ने भी मुहर लगा दी थी. दोषियों की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने फांसी की सजा पर रोक लगा दी थी.


इसके बाद तीन जजों की बेंच को मामले को भेजा गया है और कोर्ट ने केस में मदद के लिए दो अमिक्स क्यूरी नियुक्त किए हैं. फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई लंबित है. देशभर को दहला देने वाली इस वारदात के बाद मुख्य आरोपी ड्राइवर राम सिंह ने तिहाड़ जेल में खुदकुशी कर ली थी जबकि नाबालिग अपनी तीन साल की सुधारगृह की सजा पूरी कर चुका है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement