NDTV Khabar

नीति आयोग : अमिताभ कांत ने कहा, बैठक में अनिल बैजल की मौजूदगी की खबरें झूठी 

ट्विटर पर किसी ने दावा किया था कि उपराज्यपाल बैजल नीति आयोग की बैठक में दिल्ली का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं .

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीति आयोग : अमिताभ कांत ने कहा, बैठक में अनिल बैजल की मौजूदगी की खबरें झूठी 

अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो

नई दिल्ली: नीति आयोग की बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के उपस्थिति संबंधी खबरों पर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने रविवार को कहा कि उन्होंने शहर के संवैधानिक प्रमुख को बैठक में शामिल होने के लिए अधिकृत नहीं किया है. वहीं नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने इस बैठक में अनिल बैजल की उपस्थिति का दावा करने वाली खबरों को खारिज किया है. केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि संविधान के किस अनुच्छेद के तहत उपराज्यपाल को मुख्यमंत्री का स्थान लेने का अधिकार है ? मैंने उन्हें अपने स्थान पर जाने के लिए अधिकृत नहीं किया है.
 
ट्विटर पर किसी ने दावा किया था कि उपराज्यपाल बैजल नीति आयोग की बैठक में दिल्ली का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और बैठक स्थल पर पहुंच गये हैं. केजरीवाल ने इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया था. खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए नीति आयोग के सीईओ कांत ने कहा कि यह बिल्कुल गलत है. दिल्ली के उपराज्यपाल नीति आयोग के संचालन परिषद की चौथी बैठक में उपस्थित नहीं हैं. गौरतलब है कि केजरीवाल , दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्रियों सत्येन्द्र जैन तथा गोपाल राय के साथ सोमवार से ही उपराज्यपाल कार्यालय में धरने पर बैठे हैं.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्रियों से ना मिलने देने पर बोले केजरीवाल, ‘इसमें PM मोदी का हाथ है’

उनकी मांग है कि सरकार आईएएस अधिकारियों की तथा - कथित हड़ताल खत्म कराये और घर - घर राशन पहुंचाने की उनकी सरकार की योजना को मंजूरी दे. नीति आयोग के संचालन परिषद की चौथी बैठक रविवार को हो रही है जिसमें मुख्य एजेंडा किसानों की आय दुगुनी करने के लिए उठाए गए कदमों और सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में हुई प्रगति पर चर्चा है. राष्ट्रपति भवन में चल रही बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: सीएम केजरीवाल से मिलने पहुंचे चार राज्यों के सीएम.


बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी , आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबु नायडू , केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन , कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच . डी . कुमारस्वामी , राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आदि भाग ले रहे हैं. केन्द्रीय मंत्रियों मे जेपी नड्डा और नितिन गडकरी इसमें हिस्सा ले रहे हैं. (इनपुट भाषा से)  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement