NDTV Khabar

जेएनयू से गायब मुकुल जैन का कोई पता नहीं, पुलिस तफ्तीश में जुटी

जेएनयू से सोमवार को लापता हुए मुकुल जैन का अब तक कोई पता नही चल पाया हैं. फिलहाल वसंत कुंज पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेएनयू से गायब मुकुल जैन का कोई पता नहीं, पुलिस तफ्तीश में जुटी

जेएनयू कैंपस से लापता छात्र मुकुल जैन

नई दिल्ली: जेएनयू से सोमवार को लापता हुए मुकुल जैन का अब तक कोई पता नही चल पाया हैं. फिलहाल वसंत कुंज पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक, मुकुल जैन जेएनयू से पीएचडी कर चूका है. उसने अपनी थीसिस भी जमा कर दी है. फिलहाल वो जेएनयू का रजिस्टर्ड स्टूडेंट नहीं है, मगर अपने पीएचडी प्रोफेसर के पास आता-जाता रहता ह. इस बात की पुष्टि जेएनयू प्रशासन ने भी की है.

यह भी पढ़ें - दिल्ली : जेएनयू से पीएचडी कर रहा मुकुल जैन यूनिवर्सिटी आने के बाद से लापता, पुलिस तलाश में जुटी

वैसे इस बात को पुलिस और प्रशासन ने माना है कि वो सोमवार को 12.30 बजे लैब आय़ा था. अपने साथियों को  बाय बोलकर बाहर निकला. और यह सीसीटीवी कैमरे में भी कैद है. मगर पुलिस के सूत्रों का कहना है कि '2012 में जब मुकुल पीएचडी कर रहा था, तो इसका एक अफेयर था. जिसके लिए ये गंभीर था. फिर बाद में इसके दो तीन और अफेयर हुए. मगर सोमवार को जब एक लड़की ने कहा कि वो मिलने आ रही है तो इससे मामला खुलता देख वह कहीं और चला गया. 

पुलिस अभी तक मुकुल के लोकेशन का इसलिए भी पता नहीं लगा पाई है क्योंकि वह अपना मोबाइल जेएनयू के लैब में ही छोड़ गया है. वैसे इस मामले पर आधिकारिक तौर पर वैसे इस मामले पर अधिकारिक तौर पर ना तो पुलिस और ना ही उसके परिवार के लोग कुछ बोलने को तैयार हैं. परिवार का बस इतना ही कहना कि हम तो बस यही चाह रहे हैं कि वो वापस किसी तरह लौट आए. 

यह भी पढ़ें - JNU के लापता छात्र नजीब की मां को कोर्ट ने कहा-धैर्य रखें CBI जांच जारी है...

टिप्पणियां
वहीं पुलिस कह रही है 'वो बालिग है और सीसीटीवी फुटेज से साफ दिख रहा है कि अपनी मर्जी से जा रहा है. इसलिए अभी हम गुमशुदगी का ही मामला दर्ज कर तलाशी कर रहे हैं अगर कहीं कोई संदेह होगा तो फिर हम एफआईआर भी दर्ज कर लेंगे.' इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस की नींद इसलिए भी उड़ी है क्योंकि अक्टूबर 2016 से लापता हुए जेएनयू के छात्र नजीब का अब कोई पता नही चल पाया है. 

VIDEO : मुंबई पुलिस ने जिग्‍नेश और खालिद का कार्यक्रम रोका


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement