NDTV से बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल- देश को CAA की जरूरत नहीं, रोजगार पर दें ध्यान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने टाउनहॉल में कहा कि नागरिकता कानून (CAA) का मुद्दा हिंदू-मुस्लिम का नहीं है. दिल्ली के सीएम ने कहा कि इस बिल को लाने की जरूरत ही नहीं थी.

NDTV से बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल- देश को CAA की जरूरत नहीं, रोजगार पर दें ध्यान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल ने कहा- नागरिकता कानून की जरूरत नहीं
  • दिल्ली के सीएम ने कहा- देश को इसे रिजेक्ट कर देना चाहिए
  • पूरे देश को मिलकर अपने बच्चों के रोजगार पर बात करनी चाहिए
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने टाउनहॉल में कहा कि नागरिकता कानून (CAA) का मुद्दा हिंदू-मुस्लिम का नहीं है. दिल्ली के सीएम ने कहा कि इस बिल को लाने की जरूरत ही नहीं थी. पूरे देश को मिलकर इसे रिजेक्ट कर देना चाहिए. पूरे देश को मिलकर अपने बच्चों के रोजगार पर बात करनी चाहिए. क्या मतलब है कि इसको देश से निकाल दो, उसको निकाल दो. सारा देश मिलकर पहले इस बिल को समझे. ये मुद्दा हिन्दू मुसलमान का नहीं है. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून से हिंदू और मुसलमान दोनों को नुकसान होगा.

टाउनहॉल में बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, सत्‍ता में आए तो सबसे पहले करेंगे ये 5 काम...

इससे अलावा टाउनहॉल मीटिंग में केजरीवाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. साथ ही सरकार की प्राथमिकताओं पर भी प्रकाश डाला. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने 5 साल पूरी इमानदारी के साथ काम किया और लोगों की जिंदगी को बेहतर करने की कोशिश की. अभी बहुत सारे काम करने बाकी हैं. दिल्ली की सफाई, यमुना की सफाई, ट्रांसपोर्ट आदि को दुरुस्त करना है. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता सफाई, प्रदूषण और ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था को दुरुस्त करना है. केजरीवाल ने कहा कि लोग लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अलग-अलग तरीके से वोट करते हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव पर लोकसभा चुनाव के नतीजों का कोई असर नहीं होगा.

अरविंद केजरीवाल बोले- फिर सरकार बनी तो छात्रों को भी बसों में मुफ्त यात्रा कराएंगे 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर हम बहुत चिंतित हैं. इसको मिशन के रूप में लेकर काम कर रहे हैं. सबको अपना रोल अदा करना पड़ेगा. सरकार ने सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं. और कैमरे लगाए जा रहे हैं. बसों में मार्शल नियुक्त किये गए हैं. डार्क स्पॉट खत्म किये जा रहे हैं. चुनाव के बाद लास्ट माइल कनेक्टिविटी पर और काम करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि पुलिस में और सुधार करने की जरूरत है, ताकि लोगों के अंदर भरोसा जगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली के कोने-कोने में जाकर सड़क, पानी, नाली, सीवर और सीसीटीवी लगावाए गए. 

टाउनहॉल में बोले अरविंद केजरीवाल- दिल्ली की सफाई, पानी और ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था सुधारना प्राथमिकता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली चुनाव से पहले AAP की तैयारी, CM केजरीवाल ने की टाउन हॉल मीटिंग