NDTV Khabar

दिल्लीवासियों को कब मिलेगी उमस से राहत, जानें मौसम का हाल

शुक्रवार को शहर में न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आर्द्रता का स्तर 84 प्रतिशत दर्ज किया गया. शहर में एक जून को मानसून का मौसम शुरू होने से लेकर 12 सितंबर तक 30 साल के औसत 596.4 मिलीमीटर के मुकाबले 378.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्लीवासियों को कब मिलेगी उमस से राहत, जानें मौसम का हाल
नई दिल्ली:

मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को उमस भरे मौसम से हाल फिलहाल कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. हालांकि शुक्रवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण सप्ताहांत में शहर में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली निजी कंपनी स्काईमेट वेदर के महेश पालावत ने कहा कि दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कम दबाव वाला क्षेत्र बन गया है और इससे राष्ट्रीय राजधानी में बारिश हो सकती है. हालांकि ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है लेकिन तापमान कुछ डिग्री तक गिर सकता है.  मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि दिल्ली में लंबे समय से उमस भरा मौसम बना हुआ है और सितंबर में केवल हल्की बारिश का ही अनुमान है. 

बारिश कराने के लिए पहले कराई मेंढक की शादी, अब रोकने के लिए कराया तलाक


शुक्रवार को शहर में न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आर्द्रता का स्तर 84 प्रतिशत दर्ज किया गया. शहर में एक जून को मानसून का मौसम शुरू होने से लेकर 12 सितंबर तक 30 साल के औसत 596.4 मिलीमीटर के मुकाबले 378.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. पालावत ने बताया कि मध्य भारत में एक के बाद एक कम दबाव वाले क्षेत्र बन रहे हैं जिससे मानसून की उत्तरी क्षेत्र की ओर गति बाधित हो रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग में वरिष्ठ वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली में इस साल सितंबर में उम्मीद से कम बारिश हुई. 

टिप्पणियां

मध्य प्रदेश के 32 जिलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने किया सतर्क​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement