फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में शामिल दिल्ली के शिक्षक, कोरोना का टीका लगवाने में मिलेगी प्राथमिकता

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ऐलान किया है कि दिल्ली में जो शिक्षक कोरोना ड्यूटी में लगाये गए थे उनको फ्रंटलाइन वर्कर (Covid-19 Front Line Worker) की श्रेणी में रखा जाएगा और प्राथमिकता पर कोरोना टीका लगवाया जाएगा. 

फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में शामिल दिल्ली के शिक्षक, कोरोना का टीका लगवाने में मिलेगी प्राथमिकता

शिक्षकों को प्राथमिकता के साथ कोरोना टीका लगवाया जाएगा: मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना वायरस की वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) लगाने की तैयारियां तेज हो गई हैं. जिन लोगों ने कोरोना काल के दौरान आगे आकर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया, सरकार उनको प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाने की तैयारी कर रही है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ऐलान किया है कि दिल्ली में जो शिक्षक कोरोना ड्यूटी में लगाये गए थे उनको फ्रंटलाइन वर्कर (Covid-19 Front Line Worker) की श्रेणी में रखा जाएगा और प्राथमिकता पर कोरोना टीका लगवाया जाएगा. 


दरअसल दिल्ली सरकार ने कोरोना काल मे दिल्ली सरकार के स्कूलों और नगर निगम के स्कूलों में पढ़ाने वाले टीचर को भी कोरोना डयूटी में लगाकर काम लिया था. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.  'दिल्ली के शिक्षकों ने सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर कोरोना से लड़ाई में भूमिका निभाई है. कोरंटाइन सेंटर, कंटेनमेंट ज़ोन, सर्वे, मास्क चेकिंग की ड्यूटी और ऑनलाइन पढ़ाई .. हर जगह आगे रहे हैं. इसीलिए सरकार ने शिक्षकों को भी वैक्सीन के लिए फ्रंट लाइन वर्कर की श्रेणी में रखा है.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बताते चलें कि राष्ट्रीय राजधानी के सभी जिलों में शुक्रवार को कोविड-19 टीकाकरण के लिए दूसरा पूर्वाभ्यास किया जा रहा है. अधिकारियों ने इस बारे में बताया. उन्होंने बताया कि इन जिलों में दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण पूर्व दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और नयी दिल्ली शामिल हैं. दिल्ली में कोविड-19 टीकाकरण का पहला पूर्वाभ्यास दो जनवरी को तीन जगहों शाहदरा के जीटीबी अस्पताल, दरियागंज के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और द्वारका में वेंकटेश्वर अस्पताल में किया गया. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इससे पूर्व कहा था कि टीका उपलब्ध होने पर दिल्ली के लोगों को मुफ्त टीका दिया जाएगा और दिल्ली सरकार ने टीकाकरण अभियान के लिए पूरी तैयारियां कर ली है.