NDTV Khabar

खुशखबरी! सफदरजंग अस्पताल में अब बुजुर्गों के लिये विशेष ओपीडी

केंद्र द्वारा संचालित सफदरजंग अस्पताल में रविवार को बुजुर्गों को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिये एक विशेष बाह्यरोगी विभाग (ओपीडी) खोला गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खुशखबरी! सफदरजंग अस्पताल में अब बुजुर्गों के लिये विशेष ओपीडी

सफदरजंग अस्पताल में बुजुर्गों के लिए विशेष अोपीडी लगेगी.

नई दिल्ली:

केंद्र द्वारा संचालित सफदरजंग अस्पताल में रविवार को बुजुर्गों को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिये एक विशेष बाह्यरोगी विभाग (ओपीडी) खोली गई है. ओपीडी का उद्घाटन शनिवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने किया. अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा कि शुरुआत में यह सेवा पांच विभागों - मेडिसिन, सामान्य सर्जरी, ईएनटी, नेत्र रोग विभाग, अस्थिरोग विभाग- में उपलब्ध रहेगी. केंद्रीय मंत्री ने यहां कुछ और चिकित्सा सुविधाओं का भी उद्घाटन किया जिसमें रेडियोलॉजी विभाग में एडवांस्ड 3टी एमआरआई प्रणाली-जीई हेल्थकेयर्स 750-डब्ल्यू, एक कैथ लैब और यूरोलॉजी विभाग में लिथोट्रिप्सी मशीन भी शामिल हैं. वर्धन ने कहा कि स्वास्थ्य सरकार के एजेंडे में टॉप पर है और नयी ओपीडी यह दर्शाती है कि प्रधानमंत्री देश को मौलिक रूप से बदलने और लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिये प्रतिबद्ध हैं. 

टिप्पणियां

सफदरजंग अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट के 432 पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक


वह नए सुपर स्पेशियेलिटी ब्लॉक भी गए और वहां एक पौधा लगाया. वर्धन ने परिसर में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का भी दौरा किया. ओपीडी सेवाएं सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होकर साढ़े बारह बजे तक उपलब्ध रहेंगी. डिस्पेंसरी में दवाएं सुबह साढ़े नौ बजे से अपराह्न एक बजे तक मिलेंगी. इमरजेंसी ब्लॉक में नैदानिक सेवाएं उपलब्ध होंगी. गुप्ता ने कहा कि बुजुर्गों के लिये सप्ताह के कार्यदिवस में भी ओपीडी सुविधा रहती है लेकिन यह सामने आया कि काफी भीड़ की वजह से बुजुर्ग लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है. उन्हें लंबी कतारों से बचाने के लिये यह कदम उठाया गया है. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement