NDTV Khabar

अब तृणमूल कांग्रेस सांसद डोला सेन ने एयर इंडिया के विमान की उड़ान में कराई 20 मिनट की देरी

93 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब तृणमूल कांग्रेस सांसद डोला सेन ने एयर इंडिया के विमान की उड़ान में कराई 20 मिनट की देरी

तृणमूल कांग्रेस की सांसद डोला सेन (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सीट को लेकर सांसद और विमान के कर्मचारियों में हुआ विवाद
  2. तृणमूल सांसद की मां कर रही थीं कोलकाता तक की यात्रा
  3. शुक्रवार को ही एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ से बैन हटाया
नई दिल्‍ली: शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ और एयर इंडिया के बीच हुआ विवाद अभी पूरी तरह शांत भी नहीं हुआ कि एक और सांसद विवाद में घिर गई हैं. इस बार तृणमूल सांसद डोला सेन पर आरोप है कि उन्‍होंने व्‍हील चेयर पर चलने वाली अपनी मां के लिए सीट को लेकर हुए विवाद के चलते दिल्‍ली से कोलकाता जाने वाले एयर इंडिया के विमान की उड़ान में 20 मिनट की देरी कराई. सांसद सेन अपनी मां के लिए आपातकालीन निकास वाली सीट चाह र‍ही थीं, लेकिन विमानन कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि सुरक्षा कारणों से व्‍हील चेयर वाले यात्री को यह सीट नहीं दी जा सकती. इसी बात को लेकर विवाद हो गया. अंतत: सांसद की मां को किसी और सीट पर बिठाया गया, लेकिन इस सब में विमान की उड़ान में 20 मिनट की देरी हो गई.

यह घटना ठीक उसी दिन हुई दिन हुई जब राष्‍ट्रीय विमानन कंपनी ने शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर से बैन हटाया है. गायकवाड़ ने पिछले महीने कंपनी के एक मैनेजर के साथ मारपीट की थी और कैमरे के सामने भी शेखी बघारते हुए कहा था, 'मैंने उसे चप्‍पल से 25 बार मारा.' उन पर से बैन तभी हट पाया जब नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयर इंडिया को चिट्ठी लिखकर बैन हटाने का निर्देश दिया.

राष्‍ट्रीय विमानन कंपनी का निजी कंपनियों ने भी साथ दिया था और उनको ब्‍लैकलिस्‍ट कर दिया था. शुक्रवार की सुबह भी एयर इंडिया ने बताया कि कंपनी ने इसी महीने के गायकवाड़ के टिकट रद्द कर दिए. बैन के दौरान गायकवाड़ द्वारा विमान से यात्रा करने की चार कोशिशों को विमानन कंपनियों ने नाकाम कर दिया था. केबिन क्रू यूनियन ने कहा कि जब तक वो माफी नहीं मांग लेते, हम उन्‍हें विमान में नहीं चढ़ने देंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement