Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

ऑड-ईवन फॉर्मूले का 9वां दिन : योजना में आई सुस्ती, फिर उभरी ट्रैफिक संबंधी समस्या

ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑड-ईवन फॉर्मूले का 9वां दिन : योजना में आई सुस्ती, फिर उभरी ट्रैफिक संबंधी समस्या
नई दिल्ली: दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूले का आज नौवां दिन है। आज 9 तारीख है, इसलिए सिर्फ ऑड नंबर की गाड़ियों को ही सड़कों पर चलने की इजाजत होगी। हालांकि जिस चुस्ती के साथ यह योजना शुरू हुई थी, धीरे-धीरे उसमें सुस्ती दिखने लगी है।

योजना पर अमल करवाने वाले और अमल करानेवालों में धीरे-धीरे सुस्ती आ रही है। 2,000 रुपये का जुर्माना होने के बावजूद कई लोग इस फॉर्मूले से बेपरवाह नजर आ रहे हैं। शुरुआती दिनों में लोगों को ट्रैफिक समस्या से निजात मिलती दिख रही थी, लेकिन धीरे-धीरे दिल्लीवासियों की समस्या फिर से हावी होने लगी है।

पेट्रोल-डीजल की बिक्री में कमी
दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम का पहला हफ्ता प्रदूषण के स्तर को नीचे लाने में कितना कामयाब रहा इस पर बहस जारी है। दूसरी तरफ राजधानी के करीब 400 पेट्रोल पंपों की बिक्री पर इसका असर जरूर पड़ा है। पंप मालिकों के मुताबिक ऑड-ईवन की वजह से पेट्रोल-डीजल की बिक्री मोटे तौर पर करीब 35 फीसदी तक औसतन घटी है।


हाई कोर्ट का फैसला 11 जनवरी को
ऑड-ईवन वाहन योजना के भविष्य को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट 11 जनवरी को फैसला सुनाएगा। उसने आम आदमी पार्टी (आप) की इस महत्वाकांक्षी प्रायोगिक योजना को चुनौती देने वाली विभिन्न अर्जियों पर अपना आदेश शुक्रवार को सुरक्षित रख लिया। आदेश आने तक यह योजना जारी रहेगी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement