दिल्ली : ऑड डे पर काट दिया ऑड नंबर की गाड़ी का चालान, गोपाल राय ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली : ऑड डे पर काट दिया ऑड नंबर की गाड़ी का चालान, गोपाल राय ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली:

सुनने में भले आश्चर्य लगे। कानों को यकीन ना हो, लेकिन ये सच है कि दिल्ली में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारी ने ऑड तारीख के दिन ऑड नंबर की ही गाड़ी का चालान काट दिया। घटना 19 अप्रैल की है और गाड़ी का नंबर है UK04S 9805। दरअसल, गाजियाबाद के इंदिरापुरम में रहने वाले करन गुप्ता अपने परिवार के चार और सदस्यों के साथ महरानी बाग से डीएनडी के रास्ते में थे, तभी ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारी ने गाड़ी रोकी और दलील दी कि ये गाड़ी उत्तराखंड की है, डीजल की है जो कि नियम के मुताबिक सीएनजी की होनी चाहिए।

Newsbeep

घटना का वीडियो बनाया
ये लोग समझाते रहे कि ऑड-ईवन नियम के मुताबिक आज ऑड नंबर की गाड़ियों को छूट है, लेकिन उसने एक ना सुनी और करन को 2,000 रुपये का चालान भुगतना पड़ा। जब तू-तू मैं-मैं का दौर चला तभी परिवार के एक सदस्य ने सारी घटना का वीडियो बना लिया। इसमें साफ पता चलता है कि कैसे कोर्ट कचहरी की धमकी दी गई और झूठी दलीलों का सहारा लेकर एक परिवार को पैसे देने के लिए बाध्य किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मंत्री ने दिए जांच के आदेश
जब हमने दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय को वीडियो दिखाया, तो उन्होंने तुरंत इसकी जांच के आदेश दिए। साथ ही कहा कि जिसने ऐसा किया है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। किसी का भी गलत चालान कटा है तो पैसा रिफंड किया जाएगा। उन्होंने दिल्लीवालों से अपील की कि अगर ऐसी घटना हो रही है तो वो 011-42400400 पर शिकायत दर्ज करवाएं। हमारे ये पूछने पर कि क्या ऐसे कर्मचारियों को एजुकेट नहीं किया जाना चाहिए? गोपाल राय ने कहा कि मैं अभी ऑर्डर देता हूं कि दोबारा से इनफोर्समेंट के कर्मचारियों को ऑड-ईवन के नोटिफिकेशन और गाइडलाइंस के बारे में समझाया जाए।