NDTV Khabar

बवाना अग्निकांड : पुलिस ने फैक्ट्री मालिक और छह अन्य के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

इस साल 20 जनवरी को बवाना स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई थी. इस घटना में फैक्ट्ररी में काम करने वाले 17 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बवाना अग्निकांड : पुलिस ने फैक्ट्री मालिक और छह अन्य के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

बवाना फायर की फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बवाना अग्निकांड मामले की जांच के बाद बुधवार को कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी है. चार्जशीट में फैक्ट्री मालिक और कुछ अन्य लोगों को घटना के लिए जिम्मेदार बताया गया है. गौरतलब है कि इस साल 20 जनवरी को बवाना स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई थी. इस घटना में फैक्ट्ररी में काम करने वाले 17 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी. कोर्ट ने चार्जशीट फाइल होने के बाद फैक्ट्री के मालिकों मनोज जैन और ललित गोयल व पांच अन्य को आरोपियों को 4 अप्रैल को अदालत में पेश रहने को कहा है.

यह भी पढ़ें: कमला मिल्स हादसा : फरार चल रहे दो पब मालिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस की तरफ से दायर 800 पन्ने की चार्जशीट में मनोज और ललित के अलावा सुरजीत गोयल, गिरीश राठौड़, संगीता विजय यादव, उमा मित्तल और ब्रज भूषण सूद को आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने कोर्ट को बताया कि बवाना स्थित एक अन्य फैक्ट्री में सुरजीत और गिरीश मनोज और ललित के व्यापारिक सहयोगी थे.

यह भी पढ़ें: मौत की कीमत आप क्या जानो कमिश्नर साहब!

अपरोपी उमा ने फैक्ट्री परिसर मनोज को किराए पर दिया था. संगीता ने मनोज को तेजाब सहित अन्य रासायनिक उत्पाद मुहैया करवाया था. गौरतलब है कि इस साल 31 जनवरी से मनोज और ललित न्यायिक हिरासत में है. सुरजीत और गिरीश को गिरफ्तारी के बाद जमानत दे दी गयी थी जबकि संगीता, उमा और ब्रज को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

टिप्पणियां
VIDEO: कमला मिल्स अग्निकांड में पांच अफसर पर गाज.


आरोप पत्र में कहा गया है कि आरोपियों को समन जारी करने के लिए उनके खिलाफ विभिन्न मामलों में पार्याप्त सामग्री है. इस मामले में 4 अप्रैल की पेशी के बाद ही अदालत कोई फैसला सुना सकती है. (इनपुट भाषा से) 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement