NDTV Khabar

तीस हजारी कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग में एक शख्‍स घायल, नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

तीस हजारी कोर्ट में हुई फायरिंग में एक शख्‍स घायल हो गया है. वहीं फायरिंग करने वाले शख्‍स को मौके से गिरफ्तार किया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीस हजारी कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग में एक शख्‍स घायल, नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में फायरिंग के बाद अफरा-तफरी मच गई.

नई दिल्ली:

दिल्ली में अदालतें भी अपराधियों के कहर से सुरक्षित नहीं हैं. मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट में पेशी पर आए एक अपराधी पर एक नाबालिग लड़के ने फायरिंग कर दी. दिल्ली की अदालतों में फायरिंग की कई घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं.

टिप्पणियां

मंगलवार को दोपहर करीब एक बजे दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में उस समय अफरा तफरी मच गई जब रोहतक से दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट पेशी के लिए आए एक शातिर अपराधी दिनेश पाठक पर एक शख्स ने फायरिंग कर दी. गोली दिनेश के कंधे में लगी और हमलावर अपना देशी कट्टा छोड़कर मौके से भागने लगा. लेकिन पुलिस ने उसका पीछा करके उसे कोर्ट के बाहर सड़क पर दबोच लिया. वारदात कोर्ट के गेट के पास बने लॉकअप के सामने हुई.

 
delhi   tees hazari court firing sharp shooter dinesh pathak injured

वारदात उस समय हुई जब दिनेश पेशी से लौट रहा था और हरियाणा पुलिस की कस्टडी में था. पुलिस के मुताबिक घायल दिनेश गोगी गैंग का शार्पशूटर है. पिछले साल पानीपत में हुई चर्चित लोक गायिका हर्षिता दहिया हत्याकांड में दिनेश आरोपी है. इसी ने अपने गिरोह के सरगना जितेंद्र उर्फ गोगी के जरिए रिश्ते में साली हर्षिता दहिया की हत्या करवा दी थी.
 
delhi police  tees hazari court firing

इससे पहले भी दिल्ली में अलग-अलग अदालतों में फायरिंग की घटनाएं हुई हैं. दिसम्बर 2015 में कड़कड़डूमा कोर्ट में कोर्टरूम के अंदर ही गैंगवार हुआ था और चार नाबालिग लड़कों ने फायरिंग कर दी थी. इस फायरिंग में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और दो लोग घायल हो गए  थे. नवंबर 2017 में रोहिणी कोर्ट परिसर में एक शख्स ने फायरिंग कर एक कैदी को मौत के घाट उतार दिया था. जनवरी 2018 में रोहिणी कोर्ट के बाहर ही एक 30 साल के शख्स की गैंगवार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

अदालतों में फायरिंग की कई वारदातें अलीपुर के रहने वाले सुनील मान उर्फ टिल्लू व जितेंद्र मान उर्फ गोगी गिरोह के बीच गैंगवार के चलते हुई हैं. ऐसे में अदालतों की सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया नाबालिग टिल्लू गैंग का एक्टिव मेंबर है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement