NDTV Khabar

दिल्‍ली : करोलबाग के होटल में पुलिस और आयकर विभाग का छापा, मिले 3.25 करोड़ के पुराने नोट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली : करोलबाग के होटल में पुलिस और आयकर विभाग का छापा, मिले 3.25 करोड़ के पुराने नोट
नई दिल्‍ली:

हवाला के जरिये बड़े पैमाने पर पुराने नोट दिल्ली से मुंबई भेजे जा रहे हैं और वहां इन्हें नए नोटों में बदला जा रहा है. दिल्ली पुलिस और आयकर विभाग ने एक ऐसे ही गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 करोड़ 25 लाख रुपये बरामद किये हैं.

टिप्पणियां

करोलबाग के होटल तक्ष इन से मंगलवार रात छापेमारी के बाद सवा 3 करोड़ के पुराने नोट बरामद हुए. नोटों की पैकिंग कुछ इस तरह की जा रही थी की एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान कोई पकड़ नहीं सके. नोटों के साथ मुंबई के अंसारी अब्ज़ार, अंसारी अफ्फान, फज़ल खान और राजस्थान के लड्डू राम को भी पकड़ा गया. जांच में पता चला कि इस सिंडिकेट के जरिये दिल्ली में अलग अलग एजेंटों से पैसा इकठ्ठा किया जाता है. दिल्ली से पैसा मुंबई में ललित भाई और भोलू भाई को जाना था. दोनों बड़े हवाला कारोबारी हैं.


मुंबई में ललित और भोलू भाई पुरानी करेंसी को कमीशन के जरिये नयी करेंसी में तब्दील करवाते हैं. इनका कॉर्डिनेटर अंसारी अफ्फान है. पकड़े गए बाकी लोगों को हर रोज़ 2000 दिए जाते हैं. इनका काम पैसों को इकठ्ठा करना और खास तरह से पैकिंग करना है. आरोपियों के मुताबिक वो नोटबंदी के बाद 5-6 बार मुंबई पैसा भेज चुके हैं. हर बार 5-7 करोड़ रुपया गया है. इस मामले में 3 और लोगों विनोद, राहुल, पारस की तलाश है. मामले की जांच अब आयकर विभाग और ईडी कर रहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement