नए साल के पहले दिन दिल्ली में कोहरे के चलते 300 उड़ानों में देरी, कई ट्रेनें भी लेट

घने कोहरे के चलते दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) एयरपोर्ट पर 300 से अधिक उड़ानों में देरी हुई और आठ उड़ानें रद्द कर दी गईं.

नए साल के पहले दिन दिल्ली में कोहरे के चलते 300 उड़ानों में देरी, कई ट्रेनें भी लेट

दिल्ली एयरपोर्ट पर सैकड़ों यात्री कई घंटे तक फंसे रहे

नई दिल्ली:

नए साल के आगाज के साथ दिल्लीवासियों को सोमवार को कोहरे का सामना करना पड़ा. घने कोहरे के चलते दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) एयरपोर्ट पर 300 से अधिक उड़ानों में देरी हुई और आठ उड़ानें रद्द कर दी गईं. हवाई अड्डे पर सैकड़ों यात्री घंटों तक फंसे रहे. दिल्ली और उत्तर भारत के कई अन्य इलाकों में कोहरे के असर के चलते ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है. दिल्ली आने-जाने वाली लगभग सभी उड़ानें प्रभावित रहीं. करीब 265 घरेलू और 67 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देरी हुई. हवाई अड्डे के एक अधिकारी के मुताबिक सुबह 7 बजकर 30 मिनट से 9 बजकर 30 मिनट के बीच कोई भी उड़ान नहीं हुई, क्योंकि रनवे पर 100-125 मीटर आगे कुछ नहीं दिख रहा था. उड़ान के लिए विमान को 125 मीटर से अधिक दृश्यता की आवश्यकता होती है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली-एनसीआर में कंपकंपाती ठंड का दौर

अधिकारी ने बताया कि पार्किंग अनुपलब्धता के कारण दिल्ली उतरने वाले विमानों को देरी का सामना करना पड़ा. उड़ान भरने की प्रतीक्षा कर रहे विमानों ने पार्किंग स्थानों को घेर रखा था. कोहरे के कारण किसी भी उड़ान को पास के हवाई अड्डों की तरफ नहीं भेजा गया. हवाई अड्डे पर उड़ानों का परिचालन लगभग पांच घंटे तक रुका रहा. हालांकि बाद में दृश्यता में सुधार हुआ और 11 बजे के आसपास कुछ उड़ानें हो सकीं. वहीं उत्तर रेलवे के मुताबिक दिल्ली आने वाली करीब 50 ट्रेनों में देरी हुई और 20 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. करीब 15 रेलगाड़ियां रद्द कर दी गई हैं.

VIDEO : कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली
दिल्ली में हल्का कोहरा दिन भर छाया रहा. इस दौरान राजधानी में प्रदूषण का स्तर भी बढ़ गया है. दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एयूआई) 'खतरनाक' श्रेणी पर पहुंच गया है. (इनपुट एजेंसी से)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com