NDTV Khabar
होम | दिल्ली

दिल्ली

  • डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म
    दिल्ली के तुग़लकाबाद में शनिवार को दिल्ली दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए ने संत रविदास मंदिर ढहा दिया, जिसको लेकर दिल्ली से लेकर पंजाब तक अब राजनीति गर्मा गई है. दिल्ली से पधारे आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस मामले को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.
  • Delhi Gang Rape: उज्बेकिस्तान की रहने वाली महिला के साथ एक शख्स ने अपने दो दोस्तों के संग किया गैंगरेप
    Gang rape in Delhi: हालांकि विदेशी महिला से शख्स दिल्ली में मिला और फिर गुरुग्राम के एक फ्लैट में पहुंचे. जहां पर आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया. मालूम हो कि यह वारदात 10 अगस्त की रात की है. पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके एक दोस्त ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया.
  • बर्थडे के जश्न के दौरान फायरिंग कर वीडियो टिकटॉक पर किया अपलोड, पुलिस ने किया गिरफ्तार
    दिल्ली के चांदनी महल इलाके में अपने बर्थडे पर जश्न के दौरान फायरिंग कर उसका वीडियो मोबाइल ऐप टिकटॉक पर अपलोड करने के मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है.
  • तीन तलाक देने पर दिल्ली में एक और शख्स की गिरफ्तारी
    दिल्ली के कमला मार्किट थाने में ट्रिपल तलाक के मामले में एक और गिरफ्तारी की गई है. पीड़ित महिला को तौसीफ नाम के उसके पति ने पहले पिटाई की और उसके बाद उसको तीन तलाक बोलकर रिश्ता खत्म कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक घटना 9 अगस्त की है. दरअसल आरोप है कि 9 अगस्त को तौसीफ की पत्नी अपने बच्चे के लिए कुछ खरीदारी के लिए पति के ऑफिस पैसे लेने के लिए गई थी. तौसीफ ने पैसे देने से इनकार कर दिया. इस बात पर दोनों पति-पत्नी में बहस हो गई.  सलीम ने गुस्से में आकर पहले तो अपनी पत्नी की पिटाई की और उसके बाद तीन बार तलाक कह कर उसे तलाक दे दिया और उसे यह भी धमकी दी कि तुम्हे जो करना है कर लो पुलिस को शिकायत कर दो मुझे कोई फर्क नही पड़ता. 
  • दिल्ली पुलिस के सिपाही को कार से घसीटा, पिस्तौल भी छीनी 
    उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में हत्यारोपी और साहूकार सोनू डबास, उसके साथी अशोक को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि उनका साथ दे रहे किशोर को पकड़ लिया गया है.तीनों आरोपी संजय राणा नामक व्यक्ति से झगड़े का बदला लेने के लिये किसी वारदात को अंजाम देने जा रहे थे.
  • दिल्ली मेट्रो के कर्मचारी ने की आत्महत्या, फेसबुक पर किया सीधा प्रसारण
    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के एक कर्मचारी ने रविवार को अपने किराये के घर में कथित रूप से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली और इसे फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम (सीधा प्रसारण) कर दिया. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले के निवासी शुभांकर चक्रवर्ती (27) के रूप में हुई है. 
  • सास की चिकचिक से तंग आ गई थी बहू, बाउंसर पति गया घर से बाहर तो...
    रोज रोज की चिकचिक और शिकायतें करने की आदत से आजिज बहू ने सास की हत्या कर दी. घटना दिल्ली के बेगमपुर इलाके की है. पुलिस ने आरोपी बहू को गिरफ्तार कर लिया है. 
  • दिल्ली: जिम में दो गुटों के बीच मारपीट में कई घायल, पुलिस ने दर्ज किया मामला 
    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि यह घटना शुक्रवार सुबह की है. जिम में दो गुटों के बीच हुई मारपीट की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की भी पहचान करने में जुटी है. 
  • दिल्ली: लिव इन पार्टनर की हत्या करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार 
    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि दास शादीशुदा था लेकिन पायल के साथ लिव इन रिलेशन में था और तीनों दास की पत्नी की सहमति से एक साथ रह रहे थे.
  • नशे में धुत ट्रैफिक पुलिस कर्मी काट रहे थे चालान, वीडियो हुआ वायरल
    दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके के बर्फ खाने में परसों रात शराब के नशे में धुत दो ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का वीडियो वायरल हो गया. वीडियो में बावर्दी दोनों पुलिस कर्मी शराब के नशे में चालान काट रहे थे, जिस पर पब्लिक भड़क गई और फिर जमकर हंगामा शुरू हो गया. पब्लिक ने जमकर दोनो पुलिस कर्मियों को गाली देना शुरू कर दिया और फिर नशे में धुत एक पुलिसकर्मी भीड़ से खुद को बचाकर भागता नजर आया.
  • दिल्ली में 2022 तक जल संकट खत्म होने का दावा, केजरीवाल सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लॉन्च
    दिल्ली में पानी की किल्लत से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने एक नई योजना लांच की है. बरसात और बाढ़ के पानी को जमीन के नीचे स्टोर करने के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है. उत्तर पश्चिम दिल्ली के सुंगरपुर गांव में यमुना किनारे खुदाई करके तालाब बनाने का काम शुरू किया गया है. दिल्ली सरकार के मुताबिक जब यमुना में बाढ़ आएगी या जलस्तर बढ़ेगा तब यह गड्ढा भर जाएगा. गड्ढे में भरा पानी रिसकर जमीन के नीचे जाएगा जिससे भूमिगत जल स्तर बढ़ेगा और जरूरत पड़ने पर दिल्ली की प्यास बुझाने के काम आएगा.
  • केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से  15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड
    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) अपने दो चुनावी वादे जल्द पूरे करने जा रही है. अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनावों में मिली पराजय के बाद आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी क्रम में पिछले चुनाव में किए गए वादे पूरे करने के लिए उसने प्राथमिकता तय की है. दिल्ली सरकार की कैबिनेट की आज मीटिंग हुई. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है. दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों में 2000 कैमरे लग रहे हैं. जनता इससे खुश है. उन्होंने कहा कि अब फैसला लिया गया है कि हर क्षेत्र में 4000 कैमरे लगाए जाएंगे.
  • SAIL अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी पर बदमाशों ने किया लोहे की रॉड से हमला, AIIMS में भर्ती
    यह हमला उस दौरान हुआ जब वह लोदी रोड स्थित अपने ऑफिस से एशियाड विलेज स्थित अपने आवास की ओर लौट रहे थे.
  • हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा, FIR में उर्दू और फारसी शब्दों का इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है?
    साथ ही, अदालत ने कहा कि प्राथमिकी में भारी-भरकम शब्दों के बजाय सामान्य भाषा का इस्तेमाल किया जाना चाहिए.
  • कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका अदालत ने खारिज की
    दिल्ली के रॉउस एवेन्यू कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. पिछले सोमवार से इस मामले में सुनवाई चल रही थी. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आरोप लगाया था कि बीते शुक्रवार को रतुल ईडी दफ्तर से टॉयलेट जाने के बहाने भाग गए थे. रतुल पुरी पर अगस्ता वेस्टलैंड के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल से बड़े पैमाने पर पैसे लेने का आरोप है.
  • Weather Update: आज कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें
    मुंबई में भी अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. शहर में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह जगह-जगह जल जमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिल रही है. मुंबई के कई अंडर पास पानी में डूब गए हैं, वहीं रेल की पटरियों पर पानी भरने से लोकल ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है.
  • दिल्ली: रात दो बजे मकान में लगी आग, छह लोगों की मौत, 11 से ज्यादा घायल 
    पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार आग बिजली के मीटर बोर्ड से फैली थी. इमारत में आग लगने से इसकी पार्किंग में खड़ी सात कार और आठ बाइक भी जलकर खाक हो गई. पुलिस ने घटना में घायल सभी लोगों को हॉली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं, मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. 
  • उन्नाव रेप केस : कुलदीप सेंगर को न्यायिक हिरासत में भेजा,पीड़ित लड़की दिल्ली पहुंची
    उन्नाव रेप मामले (Unnao Rape Case) में सोमवार को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की पेशी हुई. अब रेप के मामले में आरोप तय करने के लिए सात अगस्त को बहस होगी. पीड़ित लड़की को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया है. सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर और शशि सिंह को कोर्ट में तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. सुरक्षा इतनी कड़ी थी कि मीडिया कर्मियों को भी कोर्ट में जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. कुलदीप सेंगर के वकील जोगिंदर तुली ने कहा कि इस केस में मीडिया ट्रायल हो रहा है, उन्हें पहले दोषी बना दिया गया है.
  • दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में JNU की छात्रा से कैब ड्राइवर ने किया रेप, नशे में मिली
    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में जेएनयू की एक छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है. छात्रा का आरोप है कि कैब ड्राइवर ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात की है. हालांकि पुलिस का कहना है कि युवती के बयानों में विरोधाभास है, इसलिए जांच के बाद ही साफ होगा कि मामले की सच्चाई क्या है. दरअसल महिला का आरोप है कि शुक्रवार की रात में वह दिल्ली के पंचकुइया रोड इलाके में अपने एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में गई थी. रात में वापस जेएनयू लौटने के लिए उसने एक कैब ली. आरोप है कि उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम देकर उसे दिल्ली के आईआईटी गेट इलाके में फेंक दिया गया.
  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो में हाई अलर्ट जारी, चाक-चौबंद की गई सुरक्षा व्यवस्था
    अधिकारियों ने बताया कि कई स्टेशनों पर यात्रियों को सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ेगा. अधिकारियों के अनुसार इसे संसद में जम्मू-कश्मीर पर हालिया घटनाक्रम और 15 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस जश्न के संदर्भ में जारी किया गया है. बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल नेटवर्क (डीएमआरसी) के 220 से अधिक स्टेशन हैं, जिनमें रोजाना करीब 28 लाख लोग यात्रा करते हैं.
«123456»

Advertisement