Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | दिल्ली

दिल्ली

  • जामिया के छात्र ने पुलिस से मांगा एक करोड़ रुपये का मुआवजा, हाई कोर्ट में याचिका दाखिल
    जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (JMIU) के एक छात्र मोहम्मद मुस्तफा ने पिछले साल 15 दिसंबर को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शनकारियों पर पुलिस कार्रवाई में कथित तौर पर आई चोटों के लिए मुआवजे की मांग की है. मुस्तफा ने इसके लिए बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दाखिल की है.
  • जेएनयू देशद्रोह मामला : केजरीवाल के बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने लिखी 'आप' सरकार को चिट्ठी
    जेएनयू देशद्रोह के मामले (JNU sedition Case) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखा है. पुलिस ने दिल्ली सरकार से इस मामले में तेजी लाने के लिए कहा है. फरवरी 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कथित तौर पर लगाए गए देश विरोधी नारों के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक अहम बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने यह कदम उठाया है. अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि जो भी संबंधित विभाग है उसमें उनकी कोई दखलंदाजी नहीं है. उनके निर्णय को वे नहीं बदल सकते.
  • दिल्ली हाईकोर्ट जज के तबादले का विरोध, बार एसोसिएशन ने हड़ताल का आह्वान किया
    दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस मुरलीधर का तबादला पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट करने की सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की सिफारिश का दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने विरोध किया है. दिल्ली हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने विरोध जताते हुए गुरुवार को एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है.
  • JNU देशद्रोह मामला : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले, जल्द से जल्द फैसले के लिए...
    फरवरी 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कथित तौर पर लगाए गए देश विरोधी नारों के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक अहम बयान दिया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जो भी संबंधित विभाग है उसमें उनकी कोई दखलंदाजी नहीं है. उनके निर्णय को वे नहीं बदल सकते.
  • AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ
    चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बार-बार हनुमान मंदिर जाने को लेकर भाजपा ने कटाक्ष किया था. केजरीवाल ने इस माह के शुरू में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ भी किया था.
  • गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामला: दो व्यक्ति और गिरफ्तार, अब तक कुल 17 लोग गिरफ्तार
    इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि धुसपैठियों ने उन्हें धमकी दी और आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. यह घटना तब प्रकाश में आया जब छात्राओं ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती सुनाई. इससे पहले पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.
  • जामिया हिंसा: नहीं थम रहा VIDEO का सिलसिला, अब पुलिस की कथित बर्बरता का एक और VIDEO आया सामने
    जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पुलिस की कथित बर्बरता का एक और वीडियो सोमवार को सामने आया . वहीं, पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर आए सभी क्लिप्स का विश्लेषण करने के बाद वह घटनाक्रम की वास्तविक कड़ी तैयार करने का प्रयास कर रही है.
  • आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, सिर में आई चोट
    नोएडा में एक युवती के साथ कथित रूप से बलात्कार कर घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. इस घटना के बारे में सहायक पुलिस आयुक्त अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 37 निवासी एक युवती के साथ सूरज नामक व्यक्ति ने बलात्कार किया.
  • केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी
    महिला प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने कहा कि उनके द्वारा लगाए गए तम्बू ने स्थल को ‘न्याय और समानता के लिए युद्ध का मैदान’ के रूप में प्रतिरूपित किया. उन्होंने कहा कि वे वहां से जाने के विचार से विचलित नहीं हैं लेकिन वे पहले CAA पर सरकार के साथ विस्तृत बातचीत करना चाहते हैं.
  • दिल्ली : शाहीन बाग में CAA के ख़िलाफ़ प्रदर्शन स्थल पर चल रही लाइब्रेरी
    लगभग दो महीने से दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून के ख़िलाफ़ प्रदर्शन जारी है. लोगों का प्रदर्शन में आना जारी है. वहीं प्रदर्शन स्थल पर मौजूद शाहीन बाग़ बस स्टैंड में चल रही लाइब्रेरी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. 17 जनवरी 2020 को रोहित वेमुला की चौथी बरसी पर इस लाइब्रेरी का नाम फातिमा शेख सावित्रीबाई फुले रखा गया. लाइब्रेरी में लोग आकर घंटों बैठकर किताबों का अध्ययन करते हैं. ये सिलसिला सुबह से लेकर देर रात चलता है.
  • दिल्ली : डिप्टी सीएम सिसोदिया ने फाइनेंस विभाग में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए निर्देश दिए
    दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में सोमवार को कार्यभार संभालने के तुरंत बाद फाइनेंस विभाग और दिल्ली के शिक्षा विभाग की बैठकों की अध्यक्षता की. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की लगातार तीसरी बार सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पूर्व की तरह ही इस बार भी वित्त एवं शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.
  • वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन
    सत्येंद्र जैन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बेहद खास मंत्री बन गए हैं. सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य, ऊर्जा, लोक निर्माण विभाग जैसे मंत्रालय तो पहले से ही थे, अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जल मंत्रालय भी दे दिया है. यह मंत्रालय पहले खुद अरविंद केजरीवाल संभाल रहे थे. सत्येंद्र जैन ने एनडीटीवी इंडिया से कहा कि टीम वर्क है, हम सब मिलकर काम करेंगे. हमने पहले भी जो वादे किए थे, लोगों को लगता था कि वह असंभव हैं. और जब होने लगे तो लोगों को लगा कि यह बहुत आसान था.
  • दिल्ली में सुबह 5 बजे हुई मुठभेड़, पुलिस ने 2 बदमाशों से किया ढेर
    अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब पांच बजे हुई. पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) पी. एस. कुशवाह ने बताया कि मुठभेड़ में घायल हुए राजा कुरैशी और रमेश बहादुर को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस के अनुसार ये दोनों व्यक्ति हत्या और लूटपाट के कई मामलों में शामिल थे. 
  • जामिया हिंसा पर Video बनाम Video, लाइब्रेरी के भीतर हाथ में पत्थर लिए दिखे विद्यार्थी
    उधर दूसरे वीडियो में छात्र लाइब्रेरी के अंदर आते हुए दिख रहे हैं जिनमें से एक छात्र के हाथ में ईंट है जबकि दो छात्रों ने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ है. पुलिस ने इन दोनों ही वीडियो को अपनी जांच में शामिल कर लिया है. 
  • दक्षिणी दिल्ली के चितरंजन पार्क में निर्माणाधीन इमारत गिरने से एक की मौत, तीन घायल
    पुलिस बताया कि हादसे में सुदामा (21), संजय (30) और तपन मंडल (25) नामक तीन लोग घायल हुए हैं और उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है और वे खतरे से बाहर हैं. उन्होंने बताया कि इमारत बनाने वाले ठेकेदार की पहचान नीदिश गुप्ता के रूप में हुई है और वह फरार है.
  • गैस एजेंसी का अधिकारी बनकर डकैती करने वाले छह व्यक्ति गिरफ्तार
    पुलिस ने बताया कि 65 वर्षीय महिला ने 29 जनवरी को पुलिस को सूचना दी थी कि तीन अज्ञात लोग गैस वितरण एजेंसी के कर्मचारी बनकर मीटर रीडिंग के बहाने उनके घर में घुसे और बाद में आरोपियों ने महिला और उसकी घरेलू सहायिका को नशीली दवा देकर बेहोश कर दिया और महिला के पहने आभूषणों तथा आलमारी में रखे आभूषणों को लूट कर चले गए.
  • आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन में लोगों को जोड़ने के लिए देश भर में चलाएगी अभियान
    दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी ने राष्ट्र निर्माण कैम्पेन को देश भर में चलाने का फैसला लिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री गोपाल राय ने सभी राज्य ऑफिस बियरर और प्रभारियों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर बैठक की. इस बैठक में उन्होंने भविष्य के प्लान पर चर्चा की. अब सभी राज्यों के प्रभारी अपने राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सभी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के नेता पोस्टर लगाएंगे, जिसमें राष्ट्र निर्माण कैम्पेन से जुड़ने के लिए जारी मोबाइल नंबर 9871010101 होगा. इस पर लोग कॉल कर अभियान से जुड़ सकेंगे. पोस्टर में नेताओं की फोटो भी होगी.
  • शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने अमित शाह पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, गृह मंत्री के घर का घेराव करने की चेतावनी
    दो महीने से दिल्ली के शाहीन बाग पर नागरिकता कानून के ख़िलाफ़ प्रदर्शन जारी है. गृह मंत्री अमित शाह के न्योते पर आज प्रदर्शनकारी गृह मंत्री अमित शाह से मिलने जा रहे थे. दो दिन पहले एक टीवी कार्यक्रम में गृह मंत्री ने उनको बातचीत करने का न्योता दिया था. इस पर प्रदर्शनकारी बातचीत को तैयार हो गए. ये प्रदर्शनकारी गृह मंत्री शाह के घर मार्च निकालते हुए जा रहे थे. इस मार्च को पुलिस से इजाजत नहीं मिली. पुलिस से बात करने के लिए प्रदर्शनकारियों में शामिल दादियां पहुंचीं. वे पुलिस की बात मानकर वापस लौट गईं. इसके बाद मार्च में शामिल सारे प्रदर्शनकारी लौट गए. लेकिन दादियों के साथ प्रदर्शन में बैठी महिलाएं अमित शाह से बेहद नाराज़ हैं क्योंकि उन्होंने आमंत्रण टीवी चैनल के माध्यम से दिया था. जब जनता उनसे मिलने के लिए निकली तो उन्होंने अपनी पुलिस को ताकत के बल पर रोक दिया. उन्होंने कहा कि लेकिन फिर भी हमारे हौसलों में कमी नहीं है, लड़ाई हमारी जारी रहेगी, जब तक हमें इंसाफ नहीं मिल जाएगा.
  • दिल्‍ली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में जूनियर केजरीवाल ने जीता सभी का दिल
    आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल जहां एक ओर यहां रविवार को रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ले रहे थे, वहीं बड़ी संख्या में समारोह में भाग लेने आए लोगों का ध्यान जूनियर केजरीवाल ने अपनी ओर खींचा और उसने लोगों का दिल जीत लिया.
  • तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने CM पद की शपथ ली, कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं, जानें सभी मंत्रियों के बारे में
    दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल ने अपनी पूरी कैबिनेट के साथ तीसरी बार शपथ ली. ख़ास बात ये है कि अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मख्यमंत्री या दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलाने के बजाय दिल्ली के निर्माता के नाम से कई वर्गों के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया था.
«123456»

Advertisement