NDTV Khabar
होम | दिल्ली

दिल्ली

  • केजरीवाल का यशवंत सिन्हा से आग्रह - आप लोकसभा चुनाव लड़िए!
    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और BJP के वरिष्ठ लेकिन आजकल नाराज चल रहे नेता यशवंत सिन्हा से लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया है.
  • SC/ST Act पर मचे बवाल का असर 2019 में होगा या नहीं, जानिये अमित शाह ने क्या कहा
    एसएसी-एसटी एक्ट को लेकर हो रहे राजनीतिक उबाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस मुद्दे का 2019 के लोकसभा चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा. बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के पदाधिकारियों की बैठक में कहा, "एससी/एसटी के मुद्दे को लेकर भ्रम पैदा करने की कोशिश की गई, लेकिन इससे 201 9 के चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा." बता दें कि यह जानकारी समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दी है.
  • BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता
    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अजेय बीजेपी का आह्वान किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा हम पूर्व बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई नहीं हरा सकता. अमित शाह ने कहा कि 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के अलावा तेलंगाना पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा. बता दें कि आज से बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में न सिर्फ मिशन 2019 पर चर्चा होगी, बल्कि चार राज्यों के साथ-साथ तेलंगाना के चुनावी समीकरण पर भी चिंतन होगा. 
  • अब दिल्ली में बनेंगे 17 लाख किफायती घर, लैंड पूलिंग नीति को DDA की मंजूरी के बाद अब सिर्फ केंद्र का इंतजार
    दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शुक्रवार को लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी। इससे शहर को 17 लाख घर मिलेंगे, जिसमें 76 लाख लोगों को समायोजित किया जा सकेगा. अधिकारियों ने यह बात कही. डीडीए के शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय ने राजनिवास में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक के दौरान नीति को मंजूरी दी. अब इस नीति पर केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय की अनुमति का इंतजार है. 
  • लोकसभा चुनाव के लिए BJP की तर्ज पर आम आदमी पार्टी का प्लान, 2.5 लाख ‘ब्लॉक प्रमुखों’ की नियुक्ति करेगी AAP
    भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी  के ‘पन्ना प्रमुख’ मॉडल की तर्ज पर आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों में मतदाताओं से सीधे संपर्क साधने के लिए 2.5 लाख ‘ब्लॉक प्रमुख’ नियुक्त करने की योजना बनाई है. आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि दिल्ली में यह प्रमुख 25,000 मतदान केंद्रों को कवर करेंगे. इनकी नियुक्ती नवंबर तक पूरी होने की संभावना है.
  • चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
    भारतीय जनता पार्टी आने वाले चार विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर कमर कस चुकी है. मिशन 2019 को लेकर बीजेपी अभी से ही जोर आजमाइश में जुट गई है. आगामी चुनावों मसलन विधानसभा और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों का जायज़ा दो दिन की बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा, जो आज यानी शनिवार को दिल्ली में शुरू हो रही है. भाजपा अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में न सिर्फ चुनावी चर्चा करेगी बल्कि चुनाव पर चिंतन करेगी कि कैसे आगामी चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जाए. बीजेपी सामाजिक न्याय पर अपनी उपलब्धियों को प्रचारित कर रही है इसलिए पार्टी ने कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में नए बने अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पर बुलाई है. बीजेपी एससी एसटी ऐक्ट में बदलाव और पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने को अपनी बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रचारित कर रही है. हालांकि देश के कई हिस्सों में सवर्णों की नाराजगी भी उसके लिए परेशानी का सबब है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री समेत सभी कार्यकारिणी सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे.
  • डीडीए ने लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी, दिल्ली में बनेंगे 17 लाख घर
    दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शुक्रवार को लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी. इससे शहर को 17 लाख घर मिलेंगे, जिसमें 76 लाख लोगों को समायोजित किया जा सकेगा. अधिकारियों ने यह बात कही.
  • नोएडा में AAP की जन अधिकार रैली आज, केजरीवाल के साथ मौजूद रहेंगे बीजेपी के ये नाराज नेता
    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली आज होगी. इस रैली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, बीजेपी के नाराज नेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा शामिल होंगे. 
  • दिल्ली में आज पांच लाख पौधे रोपे जाएंगे, केजरीवाल सरकार का बड़ा अभियान
    दिल्ली में शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल सरकार बहुत बड़े पैमाने पर पौधरोपण कार्यक्रम करने जा रही है. इसके तहत करीब 600 अलग-अलग जगहों पर पांच लाख पौधे लगाए जाएंगे. 
  • दिल्ली हाईकोर्ट ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से मान्यता खत्म करने के आग्रह पर जवाब मांगा
    दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग, केंद्र सरकार और एआईएमआईएम  को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.
  • दिल्ली कांग्रेस का घरेलू काम धंधों को सील करने के विरुद्ध
    उन्होंने आरोप लगाया कि त्रिनगर में एक मजदूर ठेकेदार ने खुदकुशी कर ली क्योंकि वह घरों में चलने वाले छोटे मोटे व्यावसायिक कामधंधों की "अवैध" सीलिंग से परेशान था. उन्होंने कहा कि बिहार के निवासी राम महतो की आत्महत्या के बाद चीजें बहुत बिगड़ गयी हैं. महतो अवैध सीलिंग से परेशान था.
  • दिल्ली : सीलिंग मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने STF से जताई नाराजगी, कहा- इतने अधिकार के बावजूद नहीं मिल रहे नतीजे
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि स्पेशल टास्क फोर्स को इतने अधिकार दिए फिर भी हमे नतीजा नहीं मिल रहा है.
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 संदिग्‍ध आतंकियों को किया गिरफ़्तार
    दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने शुक्रवार को दो संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. स्‍पेशल सेल के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि जम्‍मू कश्‍मीर में आईएसआईएस से संबद्ध एक आतंकी संगठन के दो संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है.
  • दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर VAT कम करने के सवाल पर बोले केजरीवाल: हमने नहीं, केंद्र सरकार ने बढ़ाए
    देश भर में बढ़ रही पेट्रोल-डीजल के दामों पर मोदी सरकार आलोचनाओं का सामना कर रही है. मोदी सरकार तेल की कीमतों को लेकर लगातार विपक्ष के निशाने पर है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट करने के लिए के सवाल पर कहा कि टैक्स दिल्ली सरकार ने नहीं, बल्कि केंद्र सरकार ने बढ़ाए हैं. 
  • Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल
    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 
  • गाजियाबाद: परिवार को बंधक बनाकर महिला से गैंगरेप, लूटपाट भी की
    दिल्ली से सटे गाजियाबाद में परिवार के सामने महिला के साथ बलात्कार की घटन सामने आई है. दरअसल, गाजियाबाद में परिवार को बंधक बनाकर दो लोगों ने एक महिला के साथ कथिततौर पर बलात्कार किया और लूटपाट भी की. गुरुवार को पुलिस ने यह जानकारी दी. डीएसपी प्रभात कुमार ने कहा कि यह घटना बुधवार की रात गाजियाबाद के काकरा गांव में हुई. जब पांच लुटेरों ने पीड़ित के घर में घुस कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. 
  • सीएम अरविंद केजरीवाल के सबसे खास यह अफसर क्या कर रहे हैं आजकल?
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सबसे खास, करीबी और चहेते माने जाने वाले उनके प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे IAS ऑफिसर राजेंद्र कुमार इन दिनों क्या कर रहे हैं? जो लोग भी राजेंद्र कुमार और अरविंद केजरीवाल के  रिश्ते को थोड़ा भी समझते हैं उनके मन में  राजेंद्र कुमार का नाम आते ही यह सवाल उठना लाजमी है.
  • अरविंद केजरीवाल की अधिकारियों को चेतावनी: अगर मोहल्ला क्लीनिकों में गड़बड़ियां मिलीं तो...
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर मोहल्ला क्लीनिक परियोजना के तहत समुचित सेवा मुहैया नहीं करायी गयी तो वह उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. आम आदमी पार्टी सरकार की इस योजना का लक्ष्य दिल्ली की आम जनता को मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना है. बता दें कि शहर में 188 मोहल्ला क्लीनिक हैं. 
  • दिल्ली मेट्रो का आम आदमी की पहुंच से दूर होना बेहद दुखद : अरविंद केजरीवाल
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि परिवहन के एक महत्वपूर्ण साधन का आम आदमी की पहुंच से दूर होना ‘बेहद दुखद’ है. उन्होंने यह बात उस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही जिसमें दावा किया गया है कि दिल्ली मेट्रो दुनिया में दूसरी सबसे महंगी मेट्रो सेवा है. 
  • 1.8KM + 10 साल + बजट 178 से 725 करोड़ हुआ = रानी झांसी फ्लाईओवर, जानें क्‍या है पूरा मामला
    दिल्ली का अब तक का सबसे ज्यादा इंतजार कराने वाला और देरी से बनने वाला रानी झांसी फ्लाईओवर बनकर तैयार है. सेट्रल रोड रिसर्च इंस्टीट्यूट (CRRI) की गुणवत्ता जांच के बाद सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा. उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक 'फ्लाईओवर का कार्य पूरा हो चुका है और बस फिनिशिंग टच दिया जा रहा है. 7 सितंबर को कोर्ट इसके पूरे होने पर सुनवाई है, जिसमे हमें उम्मीद है कि कोर्ट फ्लाईओवर को तुरंत आम जनता के लिए खोलने के लिए कहेगा लेकिन हम कोर्ट से 15 दिन का और समय मांगेंगे. CRRI जांच रिपोर्ट का अध्ययन कर उसके सुझावों पर अमल किया जाएगा. इसके बाद निगम इसके उद्घाटन की तारीख तय करेगा.'
«123456789»

Advertisement