NDTV Khabar
होम | दिल्ली

दिल्ली

  • भोजपुरी फिल्म में एक्टिंग की तैयारी कर रहा ठग और उसका साथी गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार किया है जो चिल्ड्रन बैंक लिखे उन नोटों को, जिनसे बच्चे खेलते हैं, लोगों को देकर उनसे असली नोट ठग लेते थे. पकड़ा गया मास्टरमाइंड दिल्ली में एक एक्टिंग स्कूल चलाता है और भोजपुरी फिल्मों में एक्टिंग की तैयारी कर रहा था. दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों के नाम मोहम्मद शाहिद और हेमराज हैं. शाहिद जामिया नगर में एक एक्टिंग स्कूल चलाता है जबकि हेमराज उसी स्कूल में हेयर स्टाइलिस्ट है. वह शायद भोजपुरी फिल्मों में काम करने की तैयारी कर रहा था. उसने यूट्यूब पर अपनी एक्टिंग के कई वीडियो डाले हैं.
  • दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने के लिए जल्दबाजी में नहीं हैं सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेताओं की राय पर ही फैसला
    हाल में दिल्ली पीसीसी के अध्यक्ष पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू और शत्रुघ्न सिन्हा के नामों की भी चर्चा चली थी, हालांकि चाको ने स्पष्ट किया कि नया अध्यक्ष दिल्ली से ही होगा. कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नए अध्यक्ष का चयन इस मायने में महत्वपूर्ण है कि अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है तथा भाजपा और आम आदमी पार्टी की मौजूदगी में कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में अपनी खोई जमीन वापस पाने के लिए संघर्ष कर रही है.
  • केजरीवाल सरकार का चुनावी तोहफा, पानी के बिल के बकाए पर लेट पेमेंट सरचार्ज माफ
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के बड़ा चुनावी तोहफा दिया है. उन्होंने ऐलान किया है जिन लोगों के पानी के बिल का बकाया है उनको लेट पेमेंट सरचार्ज माफ कर दिया जाएगा.  उन्होंने कहा है कि E,F,G, H केटेगरी के लोगों का ( 10.5 लाख उपभोक्ता) 100% प्रिंसिपल अमाउंट 31 मार्च तक माफ़ होगा, A और B कैटगेरी वाले  उपभोक्ताओं 100% लेट पेमेंट सरचार्ज  माफ होगा. C कैटेगरोी वाले 100% और 50 प्रिंसिपल अमाउंट माफ़ होगा और डी कैटेगरी वालों 100% और 75% प्रिंसिपल अमाउंट माफ़ होगा. यह योजना 30 नवंबर तक लागू होगी और जिनके घर में नए मीटर उन पर यह योजना लागू होगी.
  • दिल्ली : आप विधायक ने तोड़ी सीलिंग, कहा - किसी की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करूंगा; देखें-VIDEO
    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर विधानसभा क्षेत्र के ब्रह्मपुरी इलाके में एक मकान की सीलिंग तोड़ने का मामला सामने आया है. यह सीलिंग और किसी ने नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी के सीलमपुर क्षेत्र के विधायक हाजी इशराक खान ने तोड़ी है. एक वीडियो सामने आया है जिसमें हाजी इशराक खान मकान मालिक के साथ खुद सील तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह वीडियो रविवार रात करीब आठ बजे का है जब हाजी इशराक खान अपने समर्थकों के साथ सील तोड़ने आए थे.
  • दिल्ली: जन्माष्टमी पर मां ने नहीं दिए पैसे तो नाबालिग ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
    नाबालिग द्वारा आत्महत्या का यह कोई पहला मामला नहीं है. मध्य प्रदेश के इंदौर में 10वीं की छात्रा ने छेड़छाड़ से परेशान होकर फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी थी. इस घटना के बाद थाने के सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया था.
  • तिहाड़ जेल में कैदी के पेट से निकला मोबाइल, मचा हड़कंप
    मोबाइल न किसी बैरक से मिला और न ही किसी सामान या कोठरी के भीतर छिपाकर रखा गया था. तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक, इस बार मोबाइल एक कैदी के पेट से निकलवाकर जब्त किया गया है. कैदी के पेट के भीतर से मोबाइल बरामद होने की यह हैरतंगेज घटना तिहाड़ की ही एक जेल की बताई जाती है
  • दिल्ली में आज कई इलाकों में हो सकती है बारिश, दिन भर छाए रहेंगे बादल
    दिल्ली में रविवार सुबह बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है.  मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिन में हल्की बारिश होने की संभावना है. यहां सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 83 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘दिनभर बादल छाए रहेंगे. कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियज रहने का अनुमान है.’’दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 
  • दिल्ली में कांग्रेस के एक और आप के दो नेता बीजेपी में होना चाहते हैं शामिल: सूत्र
    जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने के सरकार के फैसले और भाजपा की लोकसभा चुनाव में शानदार जीत से प्रभावित आप के दो नेता और कांग्रेस का एक नेता भाजपा में शामिल होने के इच्छुक हैं.
  • दिल्ली : सांप काटने से 12 साल के बच्चे की मौत, सांप डंसे तो तुरंत अपनाएं ये उपाय
    12 वर्षीय बालक की पहचान सफेदा झुग्गी निवासी दीपक कुमार के रूप में हुई है. बालक के पिता लखसम कुमार ने बताया कि यह घटना शुक्रवार की रात को उस समय हुई जब दीपक अपने घर में सो रहा था. उसे हेडगेवार अस्पताल ले जाया गया.
  • तिहाड़ जेल में कैदियों को कथित तौर पर VIP सुविधा उपलब्ध कराता था सहायक जेल अधीक्षक, जांच के बाद सस्पेंड
    तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक सहायक जेल अधीक्षक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. बर्खास्त हुए सहायक जेल अधीक्षक का नाम पवन है. पवन पर आरोप था कि वह जेल में कैदियों से भेंट के लिए पहुंचे परिजनों को वीआईपी सुविधाएं मुहैया कराता था. आरोपी सहायक जेल अधीक्षक को बर्खास्त किए जाने की पुष्टि तिहाड़ जेल मुख्यालय प्रवक्ता राजकुमार ने की है. 
  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर क्यूआर कोड- हिम्मत प्लस का उद्घाटन
    क्यूआर कोड- हिम्मत प्लस का उप राज्यपाल ने शुक्रवार को उद्घाटन किया. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, अजमेरी गेट साइड पर महिला सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए उनके लिए परिवहन को सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए यह शुरू किया गया.
  • भीम आर्मी की धमकी : 10 दिनों में रविदास मंदिर मुद्दा नहीं सुलझा तो भारत बंद का आह्वान
    भीम आर्मी ने शुक्रवार को धमकी दी कि रविदास मंदिर का मुद्दा अगर 10 दिनों के अंदर नहीं सुलझा तो देशव्यापी बंद का आह्वान किया जाएगा. संगठन ने कहा कि उसके समर्थक 25 अगस्त को 'अंतरराष्ट्रीय धिक्कार दिवस' के रूप में मनाएंगे और अपने नेता चंद्रशेखर आजाद तथा 95 अन्य के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले जलाएंगे. भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया ने कहा, ‘‘अगर 10 दिनों के अंदर गुरु रविदास मंदिर का निर्माण नहीं किया जाता है, तो हम भारत बंद का आह्वान करेंगे.’’
  • पानी के प्रबंधन को लेकर दिल्ली का हाल बुरा, इस मामले में गुजरात सबसे बेहतर
    वाटर बॉडीज को लेकर बेहतर परफॉर्म करने वाले राज्य मध्यप्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु रहे. ग्राउंड वाटर को लेकर आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश ने जहां बेहतर काम किया है. वहीं उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड और झारखंड की हालात चिंताजनक है.
  • CCTV लगाने की सुस्ती पर दिल्ली सरकार सख्त, BEL पर 16 करोड़ की पेनाल्टी की तैयारी
    दिल्ली सरकार के साथ बीईएल के करार के अनुसार इस कंपनी को नौ महीने के भीतर 1 लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाने हैं और ऐसा न कर पाने की स्थिति में बीईएल पर 10 फीसदी पेनाल्टी का प्रावधान है. बीईएल को पिछले साल नवंबर में दिल्ली में 1 लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाने का पीडब्ल्यूडी से ठेका मिला था और सारी कागजी प्रक्रिया पूरी होने पर इस साल फरवरी में कैमरे लगने का काम शुरू होना था और नवंबर में ये पूरा काम खत्म होना है.
  • बाहुबली विधायक अनंत सिंह को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया तिहाड़ जेल, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिए ये आदेश
    कोर्ट द्वारा दिल्ली पुलिस से अनंत सिंह के गैर जमानती वारंट के बारे में जानकारी जुटाने के लिए कहा गया. दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस से जानकारी जुटाने के बाद अनंत सिंह को हिरासत में लेने की एप्लीकेशन लगाई. फिर पुलिस ने कोर्ट रूम में अनंत सिंह से पूछताछ की.
  • आधी रात से दिल्ली की सीमाओं पर लग सकता है भारी जाम, ये है वजह
    देश की राजधानी दिल्ली के कई प्रवेश द्वारों पर शुक्रवार आधी रात के वक्त जाम की स्थिति बन सकती है. वजह होगी दिल्ली की सीमा के अंदर प्रवेश से पहले ही लगने वाली कमर्शियल वाहनों की बेतहाशा भीड़. यह भीड़ टैक्सी से लेकर उन ट्रक व बसों की होगी, जिन्होंने कई दिन पहले दी गई चेतावनी को नजरंदाज करते हुए अभी तक रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) टैग नहीं लगवाया है. इन आरएफआईडी टैग के बिना व्यायवसायिक वाहनों का राजधानी की सीमाओं में शुक्रवार रात से प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित होगा.
  • दिल्ली: शख्स ने कार में टक्कर मारने का विरोध किया तो कर दी पिटाई, 15 लाख की लूट, देखें VIDEO
    दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में नामी ग्रॉसरी स्टोर मालिक को बुधवार देर रात रोडरेज के दौरान आधा दर्जन से अधिक युवकों ने बुरी तरह पीटा. पीड़ित अपनी जान बचाने के लिए स्टोर में अंदर घुसे तो आरोपी वहां भी पहुंच गए. वाइपर और लोहे के पाइप से बुरी पीटने के बाद आरोपी फरार हो गए. पीड़ित अमित बग्गा का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने युवकों से अपनी कार में टक्कर मारने का विरोध किया.
  • वरिष्ठ वकील पी चिदंबरम आरोपी बॉक्स में खड़े थे, कुर्सी की पेशकश पर दिया यह जवाब
    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मुख्यालय में एक रात बिताने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार की अदालत में गुरुवार को पेश किया गया. सुनवाई के दौरान चिदंबरम को बैठने के लिए कुर्सी की पेशकश की गई तो उन्होंने मना कर दिया. चिदंबरम खुद वरिष्ठ वकील हैं लेकिन वे आरोपी बॉक्स में चुपचाप खड़े रहे और वकीलों के बीच चली बहस सुनते रहे. सफेद कमीज और धोती पहने चिदंबरम ने जब कोर्ट परिसर में प्रवेश किया तो गलियारे में भीड़ जमा हो गई. चिदंबरम की वकील पत्नी नलिनी भी कोर्ट पहुंची थीं.
  • रविदास मंदिर मामले में बोले भीम सेना प्रमुख चंद्रशेखर, मेरे साथ साजिश हुई है
    हिरासत में भेजे गए चंद्रशेखर ने कहा कि उनके साथ साजिश हुई है. पुलिस कस्टडी में बस पर चढ़ते हुए उन्होंने कहा कि हम बाबा साहेब के समर्थक हैं. हम हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं मेरे साथ साजिश हुई है.
  • खतरे के निशान से नीचे आई यमुना, जलस्तर और कम होने की संभावना
    यमुना का जल स्तर घट रहा है और अब नदी खतरे के निशान 205.33 मीटर से नीचे बह रही है. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. बाढ़ विभाग नियंत्रण कक्ष के अधिकारी ने बताया, ‘‘सुबह 10 बजे रेलवे पुल पर यमुना का जलस्तर 206.60 मीटर था. इसके आगे और कम होने की संभावना है.''
«2345678910»

Advertisement