NDTV Khabar
होम | दिल्ली

दिल्ली

  • दिल्ली में खतरे के निशान के करीब बह रही यमुना, केजरीवाल सरकार ने कहा- निपटने को तैयार
    हरियाणा के यमुनानगर के हथिनिकुंड बांध से पानी छोड़े जाने के चलते दिल्ली में यमुना खतरे के निशाने के करीब बह रही है. हालांकि, दिल्ली सरकार का कहना है कि बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए उसकी तैयारी पूरी है.
  • दिल्ली : जूनियर लेवल की कुश्ती का चैंपियन हत्या की कोशिश में गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को हत्या की कोशिश में गिरफ्तार किया है जो 2017 में जूनियर लेवल की कुश्ती का नेशनल चैंपियन था और उसने गोल्ड मेडल जीता था. पुलिस के मुताबिक 23 अगस्त को पवन नाम के शख्स ने बताया कि सदर बाजार में वो अपने साथियों सोमपाल और लक्ष्मण के साथ बैठा था, तभी बाइक पर सवार दो लड़कों ने उस पर फायरिंग की. गोली पवन को छूती हुई लक्ष्मण के पेट में लगी. दोनों घायल हो गए.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का रिकवरी रेट 90.19 फीसदी, एक्टिव मरीज 11626
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का रिकवरी रेट 90.19% गया है. एक्टिव मरीज़ 7.15% हैं और डेथ रेट 2.65% है. दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 1061 मामले सामने आए. कुल मामले 1,62,527 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में 1200 लोग ठीक हुए हैं और अब तक कुल 1,46,588 लोग ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत हुई और कुल मौत का आंकड़ा 4313 हो गया है. 
  • केजरीवाल सरकार का दावा, कोरोना से निपटने के लिए अमेरिका ने दिल्ली मॉडल अपनाया
    दिल्ली सरकार (Delhi Government) का दावा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहे अमेरिका (America) ने इस पर नियंत्रण के लिए दिल्ली मॉडल (Delhi Model) को अपना लिया है. अमेरिका ने कोविड-19 के रोगियों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी (Plasma therapy) के मॉडल को भी अपनाया है. यह घोषणा आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की. इस पर दिल्ली वासियों को बधाई देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा कि, ''वो कहते थे, अमेरिका जो आज करता है, भारत कल करेगा. दिल्ली ने इसे बदल दिया है. अब कल दिल्ली ने क्या किया, अमेरिका आज कर रहा है. इसके लिए दिल्ली को बधाई देता हूं. यह हमारे देश के लिए बेहद सम्मान की बात है.'' इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की, "आज मैं चीन के वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में वास्तव में एक ऐतिहासिक घोषणा करने जा रहा हूं, जिससे अनगिनत लोगों की जान बच जाएगी. हम प्लाज्मा थेरेपी अपनाने जा रहे हैं.''
  • अनलॉक4 में मेट्रो रेल सेवाओं को केंद्र की हरी झंडी मिलने की संभावना, अंतिम फैसला राज्यों पर : सूत्र
    सरकार के सूत्रों के मुताबिक कोरोनो वायरस संक्रमण से जुड़े प्रतिबंधों से देश को अनलॉक करने के चौथे चरण में मेट्रो रेल सेवाओं को इजाजत दी जा सकती है. सूत्रों ने कहा है कि स्कूल और कॉलेज अभी बंद ही रहेंगे. सिनेमा हॉल जैसे भीड़भाड़ वाले स्थानों पर बंदिशें जारी रहेंगी. हालांकि मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए अंतिम फैसला राज्य सरकारों पर निर्भर रहेगा. सूत्रों ने कहा है कि दिल्ली मेट्रो की सेवाएं कई प्रतिबंधों के साथ एक सितंबर से शुरू किए जाने की संभावना है.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले एक लाख 61 हजार से अधिक
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का रिकवरी रेट 90.04% हो गया है. सक्रिय मरीज़ 7.29% हैं और डेथ रेट 2.66% है. दिल्ली में रविवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 1450 मामले सामने आए. अब कुल मामले 1,61,466 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में 16 मरीजों की मौत हुई और इसके साथ कुल मौतों का आंकड़ा 4300 हो गया. पिछले 24 घंटे में 1250 लोग ठीक हुए और अब तक कुल 1,45,388 लोग ठीक हो चुके हैं.
  • ज्वेलर ने खुद ही रची लूट की साजिश, बुर्का पहनकर साथी ही दुकान में घुसा लूटने; सीसीटीवी ने खोला राज
    कई व्यक्ति कानून को अंधा समझकर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर अपने मकसद को पूरा करने का खेल खेलते हैं, मगर पुलिस की चतुराई के आगे ऐसे शातिरों की चालकी पकड़ी जाती है. सेंट्रल दिल्ली की चांदनी महल पुलिस ने बड़े ही मजेदार केस का पर्दाफाश किया है. इस केस का किस्सा किसी कॉमेडी सीरियल की तरह है. सेंट्रल जिला पुलिस के चांदनी महल थाने में 1.5 करोड़ की सोने की खुद ही लूट की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपी ज्वेलर अभिजीत सहित प्लानिग करने वाले उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपियों से एक टॉय गन, बुर्का सहित लूट की नकली ज्वैलरी बरामद कर ली है.
  • इस मालिक के लिए परिवार की तरह उसके कामगार, बिहार से वापस बुलाने के लिए हवाई टिकट भेजे
    दिल्ली (Delhi) के एक किसान ने कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान फंसे अपने 10 कामगारों को हवाई जहाज से बिहार (Bihar) भेजा था और अब उसने उन्हें और 10 अन्य प्रवासी कामगारों (Migrant labors) को वापस बुलाने के लिए सबके हवाई यात्रा के टिकट (Air Tickets) खरीदे हैं. पप्पन सिंह ने अपने कामगारों को वापस बुलाने के लिए एक लाख से अधिक रुपये के टिकट खरीदे हैं, ताकि वे अगस्त से अप्रैल माह के बीच मशरूम की खेती कर सकें. इनमें से कुछ कामगार 20 से ज्यादा वर्ष से उनके खेत में काम कर रहे हैं.
  • Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना के 1412 नए मामले, 1230 मरीज ठीक हुए
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकवरी रेट में थोड़ा उतार-चढ़ाव जारी है. शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में मौजूदा रिकवरी रेट 90.07% है. एक्टिव मरीज़ 7.24% हैं और डेथ रेट 2.67% है. दिल्ली में शनिवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 1412 मामले सामने आए. अब कुल मामले 1,60,016 हो गए हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 14 मरीजों की मौत हुई और कुल मौत का आंकड़ा 4284 हो गया है. 
  • दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी
    दिल्ली पुलिस का दावा है कि उसने दिल्ली में होने वाले एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया. पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है. पकड़ा गया आतंकी लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था. दिल्ली में दो बम फटने को बिल्कुल तैयार थे. आईईडी से जुड़े 2 प्रेशर कुकर बम बनाकर तैयार किए गए थे. दोनों बमों में कुल 15 किलो विस्फोटक था. इतना ज्यादा विस्फोटक कि उसे डिफ्यूज करने के लिए एनएसजी की टीम आई. बुद्धा जयंती पार्क में ऑटोमैटिक रोबोट मशीन के जरिए दोनों बमों को मिट्टी के ढेर में सुरक्षित ले जाया गया और फिर बमों को निष्क्रिय कर दिया गया.
  • दिल्ली : बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना के आए 1,250 नए मामले, 13 मरीजों की हुई मौत
    राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,250 मामले सामने आए हैं. अभी तक दिल्ली में कोरोनावायरस के कुल 1,58,604 मामले हो चुके हैं. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत हुई और कुल मौत का आंकड़ा 4,270 पहुंच गया है. 24 घंटे के भीतर में 1082 लोग ठीक हुए और अब तक कुल 1,42,908 लोग ठीक हो चुके हैं.
  • दिल्ली : 5 महीने से बंद होटलों में फिर दिखेगी रौनक, जारी हुए दिशा-निर्देश
    कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण देशभर में हुए लॉकडाउन के बाद अब देश को धीमे-धीमे अनलॉक करने की प्रक्रिया जारी है. राजधानी दिल्ली में होटल खोलने के आदेश जारी हो गए हैं.
  • AAP को शेल कंपनियों के जरिये 2 करोड़ रुपये का चंदा देने का मामला, CA समेत 2 गिरफ्तार 
    आरओसी के रिकॉर्ड के मुताबिक, ये चारों कंपनियां फ़र्ज़ी थीं. इन कंपनियों में बड़े पैमाने पर पैसा आया, लेकिन पैसे का सोर्स नहीं दिखाया गया. चारों कंपनियों के निदेशकों को नोटिस जारी किया गया लेकिन स्काइलाइन मेटल एंड अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक दीपक अग्रवाल के अलावा कोई पेश नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि जिन दस्तावेजों के आधार पर DIN हासिल किया गया वो दस्तावेज उनके नहीं है. 
  • दिल्ली दंगे:  हाईकोर्ट ने पुलिस से 'पिंजरा तोड़' की सदस्य के कथित भड़काऊ भाषण का Video मांगा
    दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस से पिंजरा तोड़ संगठन की एक सदस्य के वीडियो दिखाने को कहा जिनमें वह कथित तौर पर उत्तर पूर्व दिल्ली में इस साल सांप्रदायिक हिंसा के दौरान भड़काऊ भाषण दे रही हैं.  हालांकि पुलिस ने कहा कि उनके पास उस समय के वीडियो नहीं हैं जब समूह की सदस्य और जेएनयू छात्रा देवांगना कलिता कथित तौर पर दंगों के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दे रही थीं. 
  • CM केजरीवाल ने 'सेवा' के दौरान जान गंवाने वाले कोरोना वॉरियर के परिजनों को दी एक करोड़ रु. की मदद
    सीएम केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, हमें अपने कोरोना वॉरियर्स पर गर्व है जिन्होंने अपनी जान की बाज़ी लगाकर लोगों की सेवा की है.उन्हीं में से एक योद्धा हमारे सफ़ाई कर्मचारी राजूजी भी थे. आज उनके घर जाकर परिवार से मिला और ₹1 करोड़ की सहायता राशि दी। आशा है कि इससे उनके परिवार को मदद मिलेगी."
  • दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्सटेबल ने सर्विस रिवॉल्वर से युवक को मारी गोली, मौत 
    मृतक दीपक गहलोत अपनी कार में सवार था. हेड कांस्टेबल का नाम सुरेंद्र है और वह शाहबाद डेयरी थाने में तैनात है. मृतक द्वारका के आसपास रहता है और वहीं पर जिम चलाता है. जानकारी के मुताबिक, यह घटना आज सुबह तकरीबन 6:00 बजे की है. गोली क्यों मारी गई है और किन हालात में मारी गई है इसका पता लगाया जा रहा है. 
  • दिल्‍ली के होटलों और रेस्‍टोरेंट में जल्‍द ही सर्व की जा सकेगी शराब..
    राजस्‍व की हालत के मामले में 'तंगहाल' दिल्‍ली सरकार ने एक्‍साइज डिपार्टमेंट से रेस्‍टोरेंट्स और क्‍लब और होटल के कमरों में लाइसेंस के आधार पर शराब सर्व करने को लेकर जरूरी अनुमति देने को कहा है. दिल्‍ली 8 जून से रेस्‍टोरेंट खोलने की इजाजत दी गई है लेकिन इसके साथ कई सुरक्षा ऐहतियात जारी की गई हैं.
  • 29% दिल्लीवासियों में मिले एंटीबॉडी : दूसरी सीरो सर्वे रिपोर्ट
    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को दूसरे सीरो सर्वे की रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट में सामने आया है कि 29 फीसदी दिल्लीवासियों में एंटीबॉडी मिले हैं. यानी कि दिल्ली में लगभग 58 लाख लोगों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी बनी पाई गई है.
  • दिल्ली : डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले 6 गिरफ्तार
    दिल्ली में डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर लोगों को घरों का सपना दिखाकर ठगी करने वाले 6 लोगों को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है. इनमें 5 लोग अलग-अलग सोसाइटी के वेलफ़ेयर से जुड़े हैं और एक प्रॉपर्टी डीलर है. पुलिस के मुताबिक डीडीए लैंड पूलिंग पॉलिसी लाई थी जिसके तहत शहरी गांव की ज़मीन लेकर डीडीए उसे विकसित करेगा और फिर उसका एक हिस्सा ज़मीन मालिकों को वापस लौटाएगा. बची ज़मीन में कोई प्राइवेट बिल्डर या सोसाइटी अपना हाउसिंग प्रोजेक्ट शुरू कर सकती है. हालांकि अभी ये पालिसी फाइनल नहीं हो सकी है लेकिन इस लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर ठगी शुरू हो गई है. 
  • दिल्ली मेट्रो ने पेश की ऑटो-टॉपअप सुविधा, AFC गेट पर अपने आप रिचार्ज हो जाएगा स्मार्ट कार्ड
    डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, ‘‘दिल्ली मेट्रो के यात्री अब एक इस नए तरह के स्मार्ट कार्ड की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे, जो ऑटो-टॉपअप सुविधा के साथ आता है. इससे उनके स्मार्ट कार्ड मेट्रो स्टेशनों के एएफसी गेट पर स्वत: ही रिचार्ज हो सकेंगे.’’
«345678910»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com