NDTV Khabar
होम | दिल्ली

दिल्ली

  • दिल्ली में अब सभी होटल खुल सकेंगे, साप्ताहिक बाजार फिलहाल ट्रायल के तौर पर खुलेंगे
    दिल्ली में अनलॉक 3 के तहत होटलें खोलने को मंजूरी दे दी गई है. हालांकि फिलहाल जिम बंद रहेंगे. साप्ताहिक बाजारों को मंजूरी मिली है लेकिन इन्हें फिलहाल ट्रायल बेसिस पर खोला जाएगा. बुधवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में यह फैसला हुआ. दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को डीडीएमए की मंजूरी मिल गई है. दिल्ली में अब सारे होटल खुले सकेंगे.
  • दिल्ली में पहला 'पोस्ट कोविड क्लीनिक', ठीक होकर फिर कोरोना जैसे लक्षण दिखें तो यहां जाएं!
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बताया था कि ऐसे कुछ मामले सामने आए हैं जिनमें कोरोना मरीज़ ठीक हुए, लेकिन बाद में ऑक्सीजन की कमी होने के चलते उनकी मौत हो गई. अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 'कुछ मरीज ऐसे सामने आए हैं कि उनका कोरोना तो नेगेटिव हो गया अस्पताल से घर वापस आ गए लेकिन तीन-चार दिन के अंदर पता नहीं कैसे उनकी ऑक्सीजन डाउन हो गई.
  • पिछले 24 घंटों में दिल्‍ली में कोरोना के 1398 नए केस सामने आए, 1320 लोग हुए ठीक
    दिल्‍ली में कोरोना के केसों की संख्‍या अब 156139 तक पहुंच गई है जिसमें एक्टिव केस 11137 हैं. इसमें से 5337 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. दिल्‍ली में बीते 24 घंटो में 20 हजार 815 टेस्‍ट (RT-PCR- 6317, एंटीजन- 14,498)हुए. इसके साथ ही यहां के कुल टेस्‍ट की संख्‍या 13,58,189 तक पहुंच गई है.
  • दिल्‍ली: कोच पद से हटा दिया गया तो पूरी फुटबॉल टीम के मोबाइल चुराए, गिरफ्तार..
    पुलिस इस मामले की जांच में लगी थी कि मार्च हाल ही में चोरी किये गए मोबाइल फोन में एक फोन एक्टिवेट हुआ. जब उस शख्स के यहां छापा मारा गया तो पता चला कि उसे ये फोन शेखर पाठक नाम के शख्स ने दिया है. पुलिस ने जब शेखर पाठक के पांडव नगर के घर में छापा मारा तो कुल 9 फोन बरामद हुए और शेखर भी पकड़ा गया.
  • गलती से अंडे टूटने पर हुए झगड़े में 16 साल के लड़के की हत्या, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार
    राजधानी दिल्ली में एक पड़ोसी की गलती से बगल के दुकानदार के बाहर टेबल पर रखे अंडे फूट जाने पर दुकानदार के बेटे ने पड़ोसी परिवार से पहले झगड़ा किया फिर मारपीट की और पड़ोसी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी.
  • दिल्ली में महिला की बेरहमी से हुई हत्या, परिवार ने लिव-इन पार्टनर पर जताया शक
    ममता का अपने पति के साथ तलाक का केस चल रहा है. मृतक महिला का एक बेटा भी है जो नानी के साथ विनोद नगर में रहता है. जानकारी के मुताबिक रात करीब 10 बजे मां ने फोन नानी के घर से खाना लाने को कहा था. बेटा जब खाना लेकर ममता के घर पहुंचा तो उसकी मां खून से लथपथ पड़ी थी. 
  • कोरोना वायरस को मात देने वाले दिल्ली पुलिस के 170 जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट
    दिल्ली के 2800 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव हो चुके हैं और मंगलवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में कोरोना से 16वीं मौत हो गई. इसके बावजूद दिल्ली पुलिस के जवान लगातार प्लाज़्मा (Plasma) डोनेट कर रहे हैं. मंगलवार को एक साथ दिल्ली पुलिस के 170 से ज्यादा जवानों ने प्लाज़्मा डोनेट किया. ये सब दिल्ली पुलिस के जांबाज़ कोरोना वारियर हैं. अपनी जान दांव पर लगाकर ड्यूटी करते समय ये खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. अब ठीक हो चुके हैं तो कोरोना से पीड़ित दूसरे लोगों की जान बचाने के लिए इन्होंने प्लाज्मा डोनेट किया.
  • कोरोना महामारी का असर: दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों के वेतन में की जाएगी कटौती
    दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के सभी कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जाएगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने इस बारे में औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक अगस्त महीने से ही कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाएं और भत्ते यानी perks and allowances में 50% की कटौती की जाएगी. अगस्त महीने से सुविधाएं और भत्ते बेसिक पे का 15.75% ही मिलेगा.
  • दिल्ली में कोरोना से 12 मरीजों की मौत, 1146 लोग स्वस्थ हुए
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों का रिकवरी रेट  90.11% हो गया है. एक्टिव मरीज़ 7.15% हैं और डेथ रेट- 2.73% है. दिल्ली में मंगलवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 1374 मामले सामने आए. कुल मामले 1,54,741 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में 12 मरीजों की मौत हुई और कुल मौतों का आंकड़ा 4226 हो गया.  पिछले 24 घंटे में 1146 लोग ठीक हो गए. अब तक कुल 1,39,447 मरीज ठीक हो चुके हैं.
  • एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी, रैकेट का भंडाफोड़
    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे रैकेट का भंडाफोड़ किया है जो एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी करते थे. गैंग का सरगना साजिद भाई नाम का शख्स है. डीसीपी एयरपोर्ट राजीव रंजन के मुताबिक एटा के रहने वाले दीपक कुमार ने शिकायत दी कि उन्होंने 11 जुलाई को फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा जिसमें एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी की वेकैंसी दिखाई गई थी. इसके बाद उन्होंने फेसबुक पर विज्ञापन देने वाले शख्स से संपर्क किया. नौकरी के नाम पर उससे 4 लाख 47 हज़ार रुपये अलग-अलग बैंक एकॉउंटों में जमा करा लिए गए. उसके बाद नौकरी लगवाने का वादा करने वाले ने अपना फोन बंद कर लिया.
  • दिल्ली में DDMA की बैठक कल, होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर हो सकता है फैसला
    दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक मंगलवार को स्थगित हो गई. अब यह बैठक बुधवार को दोपहर 3:00 बजे होगी. दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर इस बैठक में फैसला हो सकता है. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. केजरीवाल सरकार ने अनलॉक 3 में दिल्ली में होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार (ट्रायल बेसिस पर एक हफ़्ते के लिए) खोलने के लिए आदेश जारी कर दिए थे लेकिन उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार का फैसला पलट दिया था.
  • दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर आज हो सकता है फैसला
    दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर मंगलवार को फैसला हो सकता है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला लिया जा सकता है. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. केजरीवाल सरकार ने अनलॉक 3 में दिल्ली में होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार (ट्रायल बेसिस पर एक हफ़्ते के लिए) खोलने के लिए आदेश जारी कर दिए थे लेकिन उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार का फैसला पलट दिया था.
  • द्वेष फैलाने वाली सामग्री को लेकर फेसबुक के अधिकारियों को तलब करेगी दिल्ली विधानसभा की समिति
    शांति और सौहार्द पर दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) की एक समिति ने सोमवार को कहा कि सोशल मीडिया (Social media) मंच फेसबुक (Facebook) के खिलाफ भारत में “जानबूझकर और इरादतन द्वेषपूर्ण सामग्री (Hateful content) को लेकर कार्रवाई नहीं करने” के आरोपों पर उसके अधिकारियों को तलब करेगी.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस के एक्टिव केस 10852, डेथ रेट 2.74 प्रतिशत हुआ
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का रिकवरी रेट 90.17% है. एक्टिव मरीज़ 7.07% हैं और डेथ रेट 2.74% है. दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 787 मामले सामने आए. कुल मामले 1,53,367 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में 18 मरीजों की मौत हुई और कुल मौतों का आंकड़ा 4214 हो गया. पिछले 24 घंटे में 740 लोग ठीक हुए और अब तक कुल 1,38,301 लोग ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में अब कोरोना के एक्टिव केस 10,852 हैं.
  • दिल्‍ली: ठीक हो चुके कुछ मरीज फिर से हो रहे कोविड-19 संक्रमित...
    दिल्ली का एक पुलिसकर्मी पिछले महीने फिर से कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था, जिससे विशेषज्ञ हैरान हैं. इसी तरह राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम द्वारा संचालित कोविड-19 के अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स कोरोना वायरस से उबरने के बाद दोबारा संक्रमित हो गई.
  • ITBP ने स्वस्थ हो चुके 161 लोगों को कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया
    Delhi Coronavirus: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने स्वस्थ हो चुके 161 कोविड-19 मरीजों को नई दिल्ली के छतरपुर में स्थित सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर और अस्पताल से डिस्चार्ज किया है. यह अब तक इस केंद्र से किसी एक दिन में डिस्चार्ज किए गए मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है. इस मौके पर अमृत मोहन प्रसाद, एडीजी, आईटीबीपी ने डिस्चार्ज हो रहे 161 मरीजों को आइटीबीपी की ओर से एक गुलाब का फूल और स्वास्थ्य सर्टिफिकेट प्रदान करके उनके स्वस्थ बने रहने की कामना की. 
  • दिल्ली : रात में कई राउंड फायरिंग, तोड़े गए कारों के शीशे, पुलिस के सामने चुनौती
    उत्तरी दिल्ली के थाना कश्मीरी गेट के मोरी गेट कूचा मोहतर खान इलाके में रात करीब दर्जन भर हथियारबन्द बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग और कार, ऑटो बाइक और स्कूटियों में जमकर तोड़फोड़ की है. घटना रात 12.30 बजे के करीब की है. स्थानीय लोगों के मुताबिक बदमाशों के पास हथियार भी थे और कई राउंड फायरिंग की. इन अपराधियों का दुस्साहस इतना बढ़ा हुआ था कि घरों के कुंडे तोड़ कर बच्चो, महिलाओं के साथ मारपीट की जिसकी वजह से लोगों मे काफी दहशत है. हालांकि ये समझ में नहीं आ रहा था कि ये बदमाश कौन थे और कहं से आये थे. जिस समय पर ये वारदात हो रही थी लोग सोए हुए थे. गोलियों की आवाज सुनकर बाहर निकले तो नजारा देखकर दहशत फैल गई.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों का रिकवरी रेट एक बार फिर 90 फीसदी के पार
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमितों का रिकवरी रेट 90 फीसदी के पार हो गया है. रविवार को मिले आंकड़ों के मुताबिक अब दिल्ली में रिकवरी रेट 90.15% हो गया है. दिल्ली में अब एक्टिव मरीज़ 7.09% हैं और  डेथ रेट 2.75% है. रविवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 652 मामले सामने आए. अब कुल मामले 1,52,580 हो गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में 8 मरीजों की मौत हुई और कुल मौतों का आंकड़ा 4196 हो गया.
  • दिल्ली में मोहर्रम के दौरान जूलूस और गणेश उत्सव पर सार्वजनिक मूर्ति स्थापना पर रोक
    कोविड-19 के मद्देनजर केंद्र सरकार से जारी निर्देशों का पालन करते हुए इस बार दिल्ली में मोहर्रम त्योहार के दौरान जूलूस/ताजिया निकालने पर पाबंदी रहेगी. दिल्ली सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा जारी आदेश के तहत गणेश चतुर्थी पर्व पर भी भगवान गणेश की सार्वजनिक मूर्ति स्थापना या पंडाल बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. डीडीएमए की तरफ से कोविड-19 के संक्रमण के खतरे के मद्देनजर लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करते हुए इन पर्वों को अपने घर पर ही धूमधाम के साथ मनाने की अपील की गई है. साथ ही डीडीएमए ने सभी संबंधित विभागों को केंद्र सरकार से जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है.
  • दिल्ली : कटी पतंग पकड़ने के लिए दौड़े बच्चे के हाथ में घुसी ग्रिल की रॉड
    दिल्ली की अमर कॉलोनी में एक बच्चे को पतंग लूटने की कोशिश महंगी साबित हुई. बच्चे ने पार्क में पतंग लूटने की कोशिश की और इस दौरान उसका हाथ में से पार्क के गेट में लगी लोहे की रॉड आरपार हो गई. पुलिस को जानकारी मिली तो उसने मौके पर पहुंचकर बच्चे को बचाया और उसे अस्पताल ले गई.
«45678910»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com