NDTV Khabar

कनॉट प्लेस में पार्किंग होगी महंगी, 100 रुपये की अधिकतम सीमा खत्म करेगा NDMC

फिलहाल सीपी में वाहन पार्क करने वालों को पहले पांच घंटे के लिए प्रति घंटा रुपये की दर से शुल्क अदा करना होता है और उसके बाद 100 रुपये की सपाट दर है.

203 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कनॉट प्लेस में पार्किंग होगी महंगी, 100 रुपये की अधिकतम सीमा खत्म करेगा NDMC

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कनॉट प्लेस में लंबे समय के लिए वाहन खड़े करने वालों को अपनी जेब और ढीली करनी होगी, क्योंकि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने 100 रुपये की अधिकतम सीमा को हटाने का फैसला किया है.

फिलहाल सीपी में वाहन पार्क करने वालों को पहले पांच घंटे के लिए प्रति घंटा रुपये की दर से शुल्क अदा करना होता है और उसके बाद 100 रुपये की सपाट दर है. नई योजना के तहत यह सीमा हटा दी जाएगी और वाहन पार्किंग इस्तेमाल करने वालों को प्रति घंटे की दर से अतिरिक्त शुल्क अदा करना होगा.

एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'पार्किंग शुल्क की कोई सीमा नहीं होगी. पांच घंटे की सीमा के बाद प्रति घंटे 20 रुपये की दर से शुल्क अदा करना होगा. पहले कोई तीन से चार दिन के लिए भी वाहन पार्क कर देता था तो उसे महज 100 रुपये ही चुकाने होते थे.'

उन्होंने बताया कि रात के दौरान पार्क करने के लिए अतिरिक्त शुल्क लगेगा और दरों पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा. नई दरें जुलाई से प्रभावी हो जाएंगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement