Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

सांसद और वरिष्ठ वकील तुलसी अब साइकिल से जाएंगे सुप्रीम कोर्ट, 'ऑड-ईवन' का किया समर्थन

ईमेल करें
टिप्पणियां
सांसद और वरिष्ठ वकील तुलसी अब साइकिल से जाएंगे सुप्रीम कोर्ट, 'ऑड-ईवन' का किया समर्थन

सांसद और वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी साइकिल से ही NDTV के ऑफिस पहुंचे।

नई दिल्ली: देश के मशहूर वकील और राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी संसद भवन साइकिल से जाने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन अब वे सोमवार से सुप्रीम कोर्ट भी साइकिल से जाना शुरू करने वाले हैं। उनकी इस पहल को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में साइकिल स्टैंड को दोबारा शुरू करने का फैसला किया गया है। दरअसल यह पहले कोर्ट परिसर से हटा दिया गया था।

तुलसी एनडीटीवी के एक प्रोग्राम में शिरकत करने के लिए भी अपने निवास मोतीलाल नेहरू मार्ग से 7 किलोमीटर की दूरी तय करके साइकिल से पहुंचे। एक मुलाकात में तुलसी ने कहा कि हम दिल्ली में नीला आसमान देखना चाहते हैं। ऑड-ईवन फॉर्मूला पर्यावरण के लिए एक बेहतर कदम है। इससे जनता में जागरुकता आई है। यह सिर्फ सरकार का काम नहीं है, इसको कामयाब बनाने के लिए हम सबको अपने आपको बदलना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि आखिर हम किस बात का इंतजार कर रहे हैं। अभी तो यह पहला कदम है। हमें पर्यावरण की बेहतरी के लिए कई कठोर कदम उठाने पड़ेंगे, जिसके लिए हम सबको तैयार रहना चाहिए। इस मामले में राजनीति करने वालों पर नाराजगी जाहिर करते हुए तुलसी ने कहा कि यह कोई राजनीति करने का मुद्दा नहीं है। जिस तरह से इसका राजनीतिकरण हो रहा है वो सही नहीं है। उन्होंने सभी पार्टियों से अपील की कि यह बच्चों के मानव अधिकार का सवाल है। हम अगर इस मामले में सियासत करेंगे, तो बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करेंगे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement