NDTV Khabar

ऑड-ईवेन योजना पर दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ NGT में याचिका

एनजीटी में सोमवार को एक याचिका दायर कर 4 नवंबर से 15 नवंबर के बीच दिल्ली में वाहनों की ऑड-इवेन योजना लागू करने के दिल्ली सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑड-ईवेन योजना पर दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ NGT में याचिका

NGT में एक याचिका दायर कर ऑड-इवेन योजना लागू करने के फैसले को चुनौती दी है

नई दिल्ली:

एनजीटी में सोमवार को एक याचिका दायर कर 4 नवंबर से 15 नवंबर के बीच दिल्ली में वाहनों की ऑड-इवेन योजना लागू करने के दिल्ली सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है. अधिवक्ता गौरव कुमार बंसल द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने दिल्ली की वायु गुणवत्ता पर ऑड-इवेन योजना के प्रभाव का आकलन किया और यह पाया कि इसके लागू अवधि में शहर की वायु गुणवत्ता इसके लागू नहीं रहने की अवधि की तुलना में और खराब हो गई.

मेकअप आर्टिस्ट बिल्लू बार्बर गिरफ्तार, 32 साल के जयेश पटेल को बना दिया था 81 साल का बूढ़ा

याचिका में कहा गया है, 'जब सीपीसीबी और दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) जैसे देश के शीर्ष पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण बोर्डों ने एक स्वर में कहा है कि ऑड-इवेन योजना 2016 में वायु प्रदूषण की समस्या पर रोक लगाने में नाकाम रही थी, ऐसे में अन्य देशों के लोगों द्वारा किये गए महज एक अध्ययन के आधार पर ऑड-इवेन योजना को दिल्ली सरकार का लागू करना ना सिर्फ अप्रिय है बल्कि यह सीपीसीबी और डीपीसीसी जैसी संस्थाओं की साख भी गिराएगा.' 


दिल्ली के बवाना में मां ने तस्कर को बेची बेटी, DCW ने मुक्त कराया

टिप्पणियां

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 13 सितंबर को कहा था कि ऑड-इवेन योजना सात सूत्री पराली प्रदूषण पर कार्य योजना का हिस्सा है. 

Video: दिल्ली में फिर से ऑड-ईवन की वापसी, 4 से 15 नवंबर तक होगा लागू



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs NZ: रोहित शर्मा ने बाउंड्री पर लिया हैरतअंगेज कैच, देखता रह गया बल्लेबाज, देखें पूरा Video

Advertisement