NDTV Khabar

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर देखा गया 'ड्रोन', 40 मिनट तक रोके जाने के बाद बहाल की गई विमान सेवा

सूत्रों ने बताया कि शाम करीब सात बजकर नौ मिनट पर एयर एशिया के एक पायलट को ‘ड्रोन-जैसी वस्तु’ दिखी. सूत्रों ने कहा कि 40 मिनट तक संचालन बंद रहने की वजह से कई उड़ानों के मार्ग में बदलाव किया गया.

805 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली एयरपोर्ट पर देखा गया 'ड्रोन', 40 मिनट तक रोके जाने के बाद बहाल की गई विमान सेवा

खास बातें

  1. सूत्रों ने बताया कि पायलट ने विमान को उतराने के दौरान वस्तु की सूचना दी
  2. हवाई अड्डे पर तीन रनवे हैं और यह देश का सबसे व्यस्तम हवाई अड्डा है
  3. उड़ान संचालन सात बजकर 55 मिनट पर फिर से शुरू हो पाया
नई दिल्‍ली: दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे रविवार को एक पायलट द्वारा ड्रोन देखे जाने की सूचना के बाद इसके तीनों रनवे को बंद कर दिया गया और हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें रोक दी गईं. न्‍यूज एजेंसी एनएनआई के अनुसार एक पायलट ने ड्रोन देखे जाने की बात कही थी. कुछ विमानों को डाइवर्ट भी किया गया. हालांकि आधे घंटे के बाद विमान सेवाएं बहाल कर दी गईं.

घटना के बाद एयर इंडिया की दो उड़ानों को लखनऊ ओर अहमदाबाद डाइवर्ट कर दिया गया. गो एयर और इंडिगो की भी एक-एक उड़ान को जयपुर भेजा गया था जो रात 8:31 बजे दिल्‍ली वापस लौट आए.

सूत्रों ने बताया कि शाम करीब सात बजकर नौ मिनट पर एयर एशिया के एक पायलट को ‘ड्रोन-जैसी वस्तु’ दिखी. सूत्रों ने कहा कि 40 मिनट तक संचालन बंद रहने की वजह से कई उड़ानों के मार्ग में बदलाव किया गया. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस से मंजूरी मिलने के बाद उड़ान संचालन सात बजकर 55 मिनट पर फिर से शुरू हुआ. हवाई अड्डा सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि पायलट ने विमान को उतराने के दौरान वस्तु की सूचना दी. हवाई अड्डे के प्रवक्ता से तुरंत संपर्क नहीं हो सका. हवाई अड्डे पर तीन रनवे हैं और यह देश का सबसे व्यस्तम हवाई अड्डा है और रोजाना 1,200 उड़ानों की गतिविधियों को संभालता है.

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement