Delhi Polls 2020: पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा - आपने सिर्फ गरीबों का हक ही मारा है

पीएम मोदी ने कहा कि बीते कई दिनों से भाजपा और सहयोगी दलों के कई वरिष्ठ नेता, तमाम उम्मीदवार, कार्यकर्ता और यहां के जागरूक नागरिक, आपके बीच आ रहे हैं, अपनी बात रख रहे हैं. दिल्ली के लोगों के मन में क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं, ये आज साफ-साफ दिख रहा है.

Delhi Polls 2020: पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा - आपने सिर्फ गरीबों का हक ही मारा है

दिल्ली में पीएम मोदी ने की अपनी पहली रैली

खास बातें

  • पीएम मोदी ने कहा कि अभी दिल्ली का विकास होना बचा है
  • बीजेपी की सरकार बनी तो गरीबों को उनका हक दिया जाएगा -पीएम मोदी
  • पीएम मोदी ने दिल्ली में की अपनी पहली रैली
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के तहत पीएम मोदी ने कड़कड़डूमा में एक विशाल रैली की. इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी और खास कर अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीते कई दिनों से भाजपा और सहयोगी दलों के कई वरिष्ठ नेता, तमाम उम्मीदवार, कार्यकर्ता और यहां के जागरूक नागरिक, आपके बीच आ रहे हैं, अपनी बात रख रहे हैं. दिल्ली के लोगों के मन में क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं, ये आज साफ-साफ दिख रहा है.

पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल पर गरीबों का हक मारने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्र की कई योजनाएं लागू नहीं की गई हैं. जिस वजह से गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर नहीं मिल पा रहा है. 5 साल में 2 करोड़ घर केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए देशभर में बनाए. इसमें से एक भी घर दिल्ली सरकार की वजह से यहां नहीं बन पाया. 

पीएम मोदी ने कहा कि बीते कई दिनों से भाजपा और सहयोगी दलों के कई वरिष्ठ नेता, तमाम उम्मीदवार, कार्यकर्ता और यहां के जागरूक नागरिक, आपके बीच आ रहे हैं, अपनी बात रख रहे हैं. दिल्ली के लोगों के मन में क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं, ये आज साफ-साफ दिख रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सिर्फ एक शहर नहीं है, बल्कि ये हमारे हिंदुस्तान की धरोहर है.

Delhi Election 2020: BJP के वोट बैंक में सेंधमारी के लिए AAP ने बनाई यह रणनीति

ये भारत के भिन्न-भिन्न रंगो को एक जगह समेटे हुए एक जीवित परंपरा है. ये दिल्ली सबका-स्वागत और सत्कार करती है.उन्होंने कहा कि 8 फरवरी को पड़ने वाला आपका हर वोट सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि इस दशक में दिल्ली के विकास को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए होगा.


राहुल गांधी ने पीएम मोदी का Video शेयर कर कहा- इस तरह कुछ और करिए, शायद अर्थव्यवस्था चल पड़े

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली के 40 लाख से अधिक लोगों, जिसमें बड़ी संख्या में पूर्वी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के लोग हैं. उन्हें उनके जीवन की सबसे बड़ी चिंता से हमारी सरकार ने मुक्त किया है. जिन लोगों ने सोचा नहीं था कि वो अपने जीवन में कभी अपने घर की रजिस्ट्री करा सकेंगे, अब वो अपने घर का सपना सच होते हुए देख रहे हैं. दिल्ली भाजपा ने संकल्प लिया है और अपने घोषणापत्र में कहा है कि इन कॉलोनियों के तेज विकास के लिए डेवलपमेंट बोर्ड बनाया जाएगा.जहां झुग्गी, वहां पक्का घर भी बनेगा.झुग्गी में रहने वाले परिवारों को पक्का घर देने के लिए तेज़ी से काम किया जाएगा. 

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की तारीफ में कहा कि कई ऐसे फैसले पहली बार लिए गए पहली बार लाल बत्ती के रौब से मुक्ति, सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण का अधिकार, पांच लाख के इनकम पर टैक्स जीरो हो गया, साढे़ तीन लाख फर्जी कंपनियों पर ताला लग गया.पहली बार किसान के परिवार में सीधे मदद पहुंची, पहली बार ही छोटे न्यापारियों को पेंशन मिली. इसी तरह गरीबों को पहली बार पांच लाख का ईलाज मिला, पहली बार आठ करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन दिया गया, पहली बार नाबालिग से रेप करने के लिए फांसी का प्रावधान हुआ. पहली बार देश को लोकपाल भी मिला.पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली के लोग लोकपाल का इंतजार कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी का Video शेयर कर कहा- इस तरह कुछ और करिए, शायद अर्थव्यवस्था चल पड़े

उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकपाल के लिए इतना बड़ा आंदोलन किया गया बड़ी-बड़ी बातें की गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ. क्योंकि कुछ करने के लिए नीयत का साफ होना जरूरी है. जब नीयत साफ होती है तभी सही फैसले लिए जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली का विकास तेज हो यही हमारी प्राथमिकता है.जो बजट आया है वो पूरे दशक को दिशा देने वाला है, बजट निम्न मध्यवर्ग को लाभ पहुंचाने वाला है. इस बजट से टेक्सटाइल और टेक्नोलॉजी पर जोर दिया गया और इन सबसे रोजगार मिलेगा. नॉन गजेटेड नौकरियों में अलग अलग परीक्षा से मुक्ति दिलाया जाएगा.केंद्र की नौकरी में इंटरव्यू खत्म होने से करप्शन खत्म हुआ. अभी तक ग्रुप सी और बी की जितनी भर्तियां निकलती है उन पदों पर आवेदन करने वालों को अलग-अलग परीक्षा देनी पड़ती थी लेकिन अब से एक ही कॉमन ऑन लाइन परीक्षा ली जाएगी. इसी व्यवस्था की देख रेख करने के लिए नेशनल रिक्रूटमेंट बोर्ड का गठन हो रहा है.बीजेपी का हमेशा से प्रयास रहा है व्यापारियों की परेशानी कम हो लोन जल्द मिले इसके लिए कदम उठाया है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com