NDTV Khabar

कैलाश सत्यार्थी के घर चोरी का मामला : पुलिस उंगलियों के निशानों का कर रही है मिलान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कैलाश सत्यार्थी के घर चोरी का मामला : पुलिस उंगलियों के निशानों का कर रही है मिलान

7 फरवरी को नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के घर चोरी का मामला सामने आया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस नोबल शांति पुरस्कार की प्रतिकृति और प्रशस्ति पत्र चोरी के मामले में कैलाश सत्यार्थी के दक्षिणपूर्व दिल्ली स्थित आवास और दो अन्य मकानों से संग्रह किए गए उंगलियों के निशानों को उनके रिकार्ड से मिलान करने का प्रयास कर रही है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने इन तीन मकानों से अंगुलियों के निशान लिए हैं और हमें जो 12 उंगलियों के निशान मिले हैं, उनका मिलान हमारे रिकॉर्ड में मौजूद अंगुलियों के निशानों से किया जा रहा है.’ दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक इस मामले पर जांच की निगरानी कर रहे हैं और इस मामले की जांच कर रही अपराध शाखा और जिला पुलिस के संपर्क में हैं.

टिप्पणियां

उस रिहाइशी इलाके से लिए गए सीसीटीवी फुटेज में तीन व्यक्तियों को देखा गया है जिसमें से एक आरोपी का चेहरा ढका है. आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से पाया गया कि यह चोरी सात फरवरी को रात एक बजे से तड़के चार बजे के बीच हुई.


गौरतलब है कि इसी महीने 7 फरवरी को नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के घर चोरी का मामला सामने आया था, जहां दूसरे सामान के साथ चोर नोबेल पुरस्कार की रेप्लिका भी ले गए थे. सत्यार्थी के कालकाजी इलाके में बने अरावली अपार्टमेंट में यह चोरी हुई थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement