NDTV Khabar

कसौली हत्याकांड: पुलिस ने आरोपी विजय की निशानदेही पर पिस्‍टल बरामद की

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने सहायक शहर नियोजक शैल बाला शर्मा की हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कसौली हत्याकांड: पुलिस ने आरोपी विजय की निशानदेही पर पिस्‍टल बरामद की

आरोपी विजय सिंह

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने सहायक शहर नियोजक शैल बाला शर्मा की हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया. पुलिस ने आरोपी विजय सिंह की निशानदेही पर उसके घर के पीछे के नाले से पिस्टल बरामद की है.

सोलन के कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक शिव कुमार ने संवाददाताओं से कहा , ‘विजय सिंह द्वारा अपराध में प्रयुक्त .32 बोर का रिवाल्वर बरामद कर लिया गया.’  अधिकारी शैल बाला शर्मा मंगलवार को उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार अवैध निर्माण को ध्वस्त करवा रही थीं. उसी दौरान विजय सिंह ने गोली मारकर कथित रूप से उनकी हत्या कर दी. सिंह को पुलिस ने कल मथुरा - वृंदावन से गिरफ्तार किया. अधिकारी ने बताया कि आरोपी को मौके पर ले जाया गया , जिसके बाद उसकी निशानदेही पर हथियार बरामद हुआ.

उन्होंने कहा , ‘‘ अधिकारी पर गोली चलाने के घंटों बाद वह ( आरोपी ) देर रात करीब एक - दो बजे हथियार छुपाने के लिए वापस आया था. ’’ उन्होंने कहा , ‘‘ पुलिस के तलाशी अभियान के बावजूद वह गेस्ट हाउस के पास हथियार छुपाने और वहां से फरार होने में कामयाब रहा. ’’  एक सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद से आरोपी ने कई बार अपना बयान बदला है. उन्होंने कहा , ‘‘ अपराध के बाद वह कहां - कहां गया और छुपा , इसकी पुष्टि करने की जरूरत है. ’’ 


टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि आरोपी ने अज्ञात लोगों से फोन लेकर अपने रिश्तेदारों को फोन किया था. उसी आधार पर उसे मथुरा से गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने कहा , आरोपी का दावा है कि वह पिछले तीन महीने से अवसाद की दवाएं ले रहा है.  पुलिस ने हालांकि , सिंह की मां के उस दावे को खारिज कर दिया है कि उसने एक रिश्तेदार को एसएमएस भेजकर समर्पण करने की इच्छा जतायी थी. उन्होंने कहा , ‘‘ यदि ऐसा होता तो , वह अपना वेश क्यों बदलता.’’ हत्या के पहले अधिकारी शैल बाला को रिश्वत की पेशकश संबंधी खबरों के बारे में सवाल करने पर अधिकारी ने कहा कि जांच में ऐसी कोई बात सामने नहीं आयी है.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement