NDTV Khabar

हौज काजी के दुर्गा मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा आज, सुरक्षा के लिए लगाए 3 हजार जवान

इलाके की ऊंची इमारतों पर पुलिसवाले खड़े हैं.  कई जगहों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हौज काजी के दुर्गा मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा आज, सुरक्षा के लिए लगाए  3 हजार जवान

स्कूटी खड़ी करने को लेकर शुरू हुआ दो गुटों के बीच मामूली विवाद मंदिर में तोड़फोड़ तक पहुंच गया था

नई दिल्ली:

तनाव के बाद दिल्ली के हौज काजी इलाके के लाल कुआं दुर्गा मंदिर में मंगलवार को मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है. इस दौरान मंदिर की शोभा यात्रा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. प्रशासन की सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हुए तीन कंट्रोल रूम बनाए गए हैं और करीब 90 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.  इतना ही नहीं पैरामिलिट्री फ़ोर्स के जवानों समेत करीब 3 हज़ार जवान तैनात किए गए हैं. इलाके की ऊंची इमारतों पर पुलिसवाले खड़े हैं.  कई जगहों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. 

शोभा यात्रा के मद्देनजर इलाके की दुकानें बंद हैं और पुलिस ने रात से सुरक्षा के लिहाज से घेराबंदी कर दी थी. शोभा यात्रा जहां-जहां से गुजरेगी वहां-वहां पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे मौजूद रहेंगे और किसी भी शरारती तत्व की पहचान होते ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस शोभा यात्रा में विश्व हिंदू परिषद भी शामिल है. 


अमन कमेटी ने कहा- मुस्लिम समाज मंदिर की करवाएगा मरम्मत

टिप्पणियां

बता दें पिछले दिनों इलाके में  स्कूटर खड़ा करने को लेकर दो गुटों के बीच हुए मामूली विवाद ने सांप्रदायिक तनाव का रूप ले लिया था. इस दौरान यहां कुछ लोगों ने मंदिर में जाकर तोड़फोड़ की. भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने मंदिर में रखी मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया था. इसके बाद ही इलाके में सांप्रदायिक हिंसा शुरू हो गई. इसके बाद कई दिनों तक मंदिर में पूजा-पाठ बंद रहा. मामला इतना बढ़ गया था कि गृहमंत्री अमित शाह ने भी मामले में हस्तक्षेप करते हुए दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट तलब की थी. फिलहाल आखिरी प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में 9 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

वीडियो: कड़ी सुरक्षा के बीच हौज काजी इलाके के दुर्गा मंदिर में हो रही प्राण प्रतिष्ठा



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement