NDTV Khabar

कल से राष्ट्रपति भवन में होने वाले 'नवाचार उत्सव' का उद्घाटन करेंगे प्रणब मुखर्जी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कल से राष्ट्रपति भवन में होने वाले 'नवाचार उत्सव' का उद्घाटन करेंगे प्रणब मुखर्जी
नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शनिवार को राष्ट्रपति भवन में होने वाले एक सप्ताह के नवाचार उत्सव का उद्घाटन करेंगे. राष्ट्रपति सचिवालय से जारी सूचना के अनुसार, राष्ट्रपति स्थानीय नवाचारों और उत्कृष्ट पारंपरिक ज्ञान के लिए 9वां द्विवार्षिक पुरस्कार भी देंगे. मुखर्जी नवाचार विद्वानों, कलाकारों तथा लेखकों से मिलेंगे. इस अवसर पर आवसीय कार्यक्रम के हिस्से के रूप में विद्वान कलाकार और लेखक राष्ट्रपति भवन में ठहरेंगे.

नवाचार उत्सव का आयोजन राष्ट्रपति भवन द्वारा राष्ट्रीय नवाचार फाउंडेशन डंडिया के सहयोग से किया जाएगा. उत्सव में प्रदर्शनी लगाई जाएगी और नवाचार (इन्क्यूबेशन तथा नवाचारी स्टार्ट-अप टीमों के लिए मॉडलों में तेजी, व्यापक सामाजिक परिवर्तन के लिए सामाजिक नवाचार तथा नवाचारों, स्टार्ट-अप और प्रारंभिक चरण के उद्यमों के वित्त पोषण) विषयों पर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय भागीदारों की गोलमेज चर्चा होगी.

टिप्पणियां
उत्सव में गांधीवादी युवा प्रौद्योगिकी नवाचार के लिए पुरस्कार और श्रेष्ठ विश्वविद्यालय की श्रेणियों में केंद्रीय विश्वविद्यालयों को विजिटर का पुरस्कार दिया जाएगा. नवाचार प्रदर्शनी आम जनता के लिए चार से 10 मार्च को सुबह 10:00 बजे से शाम पांच बजे तक खुली रहेगी. मुगल गार्डन के आगंतुक भी इस प्रदर्शनी को देख सकेंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement