NDTV Khabar

मॉनसून से पहले सड़कों को दुरूस्त और नालों का निर्माण करेगा PWD

राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के मौसम के दौरान जलजमाव की समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार का लोक निर्माण विभाग मॉनसून से पहले सड़कों को दुरूस्त करने और विभिन्न इलाकों में नालों के निर्माण का कार्य करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मॉनसून से पहले सड़कों को दुरूस्त और नालों का निर्माण करेगा PWD

फाइल फोटो

खास बातें

  1. सड़कों को दुरूस्त और नालों का निर्माण करेगा PWD
  2. मॉनसून से पहले ये सभी काम करेगा PWD
  3. इसके लिए 4.93 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है
नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के मौसम के दौरान जलजमाव की समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार का लोक निर्माण विभाग मॉनसून से पहले सड़कों को दुरूस्त करने और विभिन्न इलाकों में नालों के निर्माण का कार्य करेगा. विभाग ने विभिन्न इलाकों में सड़कों की मरम्मत और फुटपाथ एवं नालों के निर्माण के लिये करीब 4.93 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. अथॉरिटी रोड , जनकपुरी में विभिन्न सड़कों, फुटपाथ एवं नालों को दुरूस्त करने के लिये प्रशासनिक मंजूरी दी गयी है. इसके अलावा तिहाड़ क्रॉसिंग से कम्युनिटी हॉल जाने वाले वैदिक मार्ग, 82 ब्लॉक सब्जी मंडी रोड, नजफगढ़ से राजौरी गार्डन (ए -71) एवं अन्य मार्गों के लिये भी मंजूरी दी गयी है. 

यह भी पढ़ें: PWD ने शाहदरा फ्लाईओवर पर मरम्मत का काम शुरू किया, ढ़ाई महीने तक चलेगा कार्य

टिप्पणियां
अधिकारी ने कहा, ‘‘ संबंधित अधिकारियों को कहा गया है कि कार्य सौंपने से पहले यह सुनिश्चित किया जाये कि पीडब्ल्यूडी के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले किसी नाले का कार्य , उसका डिजाइन और निर्माण कार्य उचित तरीके से हुआ है या नहीं और यह भी सुनिश्चित किया जाये कि वहां जल जमाव नहीं हो. ’’ अधिकारी ने बताया कि स्वीकृत लागत के तहत कार्य कराने के लिये जल्द निविदायें आमंत्रित की जायेंगी. 

VIDEO: खराब सड़कों को लेकर कितने गंभीर हैं पीडब्ल्यूडी मंत्री?
अधिकारी ने बताया कि प्रधान मुख्य अभियंता या प्रमुख अभियंता परियोजनाओं की त्रैमासिक निगरानी रिपोर्ट जमा करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement