दिल्ली की वायु गुणवत्ता पर चिंतित दिखे राहुल गांधी, बोले- पंजाब के इस किसान से सीख लेनी चाहिए

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में खराब वायु गुणवत्ता को एक ‘गंभीर समस्या’ करार दिया और राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के स्तरों को कम करने के लिए सामूहिक कदम उठाने का आह्वान किया.

दिल्ली की वायु गुणवत्ता पर चिंतित दिखे राहुल गांधी, बोले- पंजाब के इस किसान से सीख लेनी चाहिए

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली की वायु गुणवत्ता पर चिंतित दिखे राहुल गांधी
  • बोले- पंजाब के इस किसान से सीख लेनी चाहिए
  • उन्होंने कहा कि दिल्ली की वायु गुणवत्ता एक गंभीर समस्या
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में खराब वायु गुणवत्ता को एक ‘गंभीर समस्या' करार दिया और राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के स्तरों को कम करने के लिए सामूहिक कदम उठाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि देशवासियों की मदद के बिना कोई सरकार खुद से लोगों को स्वच्छ वायु सुनश्चित नहीं कर सकती है.राहुल ने फेसबुक पोस्ट में हिन्दी में लिखा है, ‘‘दिल्ली में वायु प्रदूषण एक गंभीर समस्या है. यह हम सब की ज़िम्मेदारी है कि हम अपने आस-पास के प्रदूषण को कम करने के लिए हरसंभव कदम उठायें. देशवासियों के सहयोग के बिना कोई भी सरकार, वायु प्रदूषण से निजात नहीं दिला सकती.''    

यह भी पढ़ें: फिर 'गैस चैंबर' बनने के मुहाने पर खड़ी दिल्ली, वायु गुणवत्ता दिन-ब-दिन हो रही है बदतर

उन्होंने लिखा है,‘‘मैंने कुछ दिन पहले अपने फेसबुक पेज पर पंजाब के किसान गुरबचन सिंह के वायु प्रदूषण को रोकने की मुहिम के बारे में बताया था. ऐसे कई गुरबचन हमारे आस-पास हैं. हमें उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए और अपने अंदर भी ऐसी भावना पैदा करनी होगी. यह ना सिर्फ इस पीढ़ी की बल्कि आने वाली कई पीढ़ियों की सुख या दुःख को निर्धारित करेगा. अब जागने का समय है.    

यह भी पढ़ें: मौसम विभाग का दावा : दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में बरकरार

गौरतलब है दिल्ली की वायु गुणवत्ता रविवार को ‘खराब' और ‘बहुत खराब' श्रेणी के बीच आ गई. साथ ही अधिकारियों ने आगामी दिनों में प्रदूषण की स्थिति गंभीर रहने की चेतावनी दी है.

VIDEO: दिल्ली में जानलेवा प्रदूषण से कैसे बचें
(इनपुट भाषा से)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com