NDTV Khabar

असम में हुए हादसों के बाद दिल्ली में जहरीली शराब की फैक्ट्री पर छापा

जानकरी के मुताबिक 22 फरवरी को एक सूचना मिली कि रघुवीर नगर में एक ज़हरीली शराब की फैक्टरी चल रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
असम में हुए हादसों के बाद दिल्ली में जहरीली शराब की फैक्ट्री पर छापा

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

हाल ही में उत्तराखंड, यूपी और असम में जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौत हो गयी. इसे देखते हुए दिल्ली सरकार के एक्साइज विभाग ने रघुवीर नगर में छापा मारकर बड़े पैमाने पर ज़हरीली शराब बनाने का सामान और शराब बरामद की. इस मामले में एक बड़े शराब माफिया समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ये छापेमारी एक्साइज विभाग में तैनात सब इंस्पेक्टर संजय शर्मा की टीम ने की. जानकरी के मुताबिक 22 फरवरी को एक सूचना मिली कि रघुवीर नगर में एक ज़हरीली शराब की फैक्टरी चल रही है.

दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर के पास लुटेरों ने पुलिस पर की फायरिंग

टीम ने रघुवीर नगर के मुर्गा मॉर्केट में 2 दुकानों में छापा मारकर एक बड़े शराब माफिया जिजर और उसके साथी विशाल को गिरफ्तार कर लिया. फैक्ट्री में 2 ड्रम ज़हरीली शराब जो केमिकल तैयार हुई थी, डिटरजेंट पाउडर, शैम्पू की बोतल, अंगूर, चावल, खमीर और हरियाणा से लाई गई अवैध शराब बरामद हुई जिसे इसमें मिलाया जाता था. जांच टीम के मुताबिक ये लोग शराब की भट्ठी चलाने की बजाय पहले चावल को एक कपड़े में बांधकर सड़ाते थे, फिर उसमें ज़हरीले केमिकल और बाकी सामान डालकर ज़हरीली शराब तैयार करते थे.


टिप्पणियां

दिल्ली : पीतमपुरा में शराब ठेकेदार की जगुआर कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग

ज़हरीली शराब का एक जग 40 रुपये में बेचते थे. एक्साइज विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 2009 में दिल्ली के रघुवीर नगर में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत हो गयी. इस मामले का मुख्य आरोपी जिजर सिंह का ससुर बसंता था जो ज़हरीली शराब बना रहा था. आरोपी जिजर सिंह पर एक्साइज एक्ट के 13 केस दर्ज हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement