दिल्ली-एनसीआर में रात भर होती रही बारिश, शीतलहर ने फिर बदला मौसम का रुख

राजधानी में बारिश के होने से ठंड के फिर से बढ़ जाने का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि बारिश के बाद शीतलहर चल रही है और मौसम में काफी नमी आ गई है. लेकिन इससे लोगों को प्रदूषण से कुछ राहत मिलने की उम्मीद जरूर बढ़ गई है. 

दिल्ली-एनसीआर में रात भर होती रही बारिश, शीतलहर ने फिर बदला मौसम का रुख

दिल्ली-एनसीआर में रात भर रह-रह कर होती रही बारिश.

खास बातें

  • दिल्ली-एनसीआर सहित आस-पास के शहरों में रह-रह कर होती रही बारिश
  • बारिश के होने से मौसम में फिर से बढ़ सकती है ठंड़क
  • सोमवार शाम से ही दिल्ली के आसमान छाने शुरु हो गए थे बादल
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के शहरों में रात भार रह-रह कर बारिश होती रही, जिसके चलते मौसम में फिर से ठंडक बढ़ गई है. सोमवार की सुबह हालांकि दिल्ली में धूप निकली थी और मौसम काफी गुलजार था, लेकिन शाम होते-होते आसमान पर बादल छा गए और फिर देखते ही देखते तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई. पहले तो बारिश रुक-रुक कर होती रही, फिर तेजी से होने लगी और रात भर होती रही. मंगलवार की सुबह 6 बजे भी दिल्ली के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई. राजधानी में बारिश के होने से ठंड के फिर से बढ़ जाने का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि बारिश के बाद शीतलहर चल रही है और मौसम में काफी नमी आ गई है.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में तेज हवाओं के साथ और बारिश होने के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को सुबह से ही दिल्ली का मौसम बदल गया था. ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए हुए थे. मौसम विभाग के रिज और लोधी रोड केंद्र ने हल्की बूंदाबांदी रिकॉर्ड की थी. पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को घने बादल छाए रहेंगे. तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है.

उत्तर भारत में फिर करवट बदल सकता है मौसम, दिल्ली में बारिश के आसार

इससे पहले सोमवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा था, 'हल्की बारिश या बूंदाबांदी के साथ दिन में आसमान सामान्य रूप से साफ रहेगा' सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, दिल्ली का एक्यूआई 336 पॉइंट्स के साथ 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया. सफर ने कहा, 'हालिया पश्चिमी विक्षोभ में एक्यूआई सोमवार को दोपहर बाद बेहतर हो सकता है. मंगलवार तक एक्यूआई 'बहुत खराब' और 'खराब' श्रेणी के बीच में आ सकता है. वहीं संभावित बारिश के बाद बुधवार तक एक्यूआई 'खराब' से 'मध्यम' श्रेणी में आ सकता है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Weather Report: हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी जारी