Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

राजौरी गार्डन उपचुनाव : कांग्रेस ने मिनाक्षी चंदीला को उम्मीदवार घोषित किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजौरी गार्डन उपचुनाव : कांग्रेस ने मिनाक्षी चंदीला को उम्मीदवार घोषित किया
नई दिल्‍ली:

दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने मिनाक्षी चंदीला को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. मीनाक्षी चंदीला पूर्व विधायक और मौजूदा पार्षद दयानंद चंदीला की बहू हैं. मीनाक्षी ने 2015 का विधानसभा चुनाव भी कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था जिसमें वो तीसरे नंबर पर रही थी. आम आदमी पार्टी विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफ़ा देकर पंजाब सीएम प्रकाश सिंह बादल के सामने चुनाव लड़ने के कारण ये सीट खाली हो गई थी. इस सीट पर 9 अप्रैल को वोट पड़ेंगे 13 अप्रैल को नतीजा घोषित हो जाएगा.

टिप्पणियां

इस सीट पर आम आदमी पार्टी से राघव चड्ढा की उम्मीदवारी की चर्चा है लेकिन पार्टी ने अभी कोई फैसला नहीं किया है जबकि बीजेपी-अकाली दल की तरफ से पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा का नाम चल रहा है लेकिन कोई घोषणा यहाँ भी नहीं हुई है. इस सीट पर 21 मार्च तक नामांकन भरा जा सकता है.


इस सीट पर उपचुनाव आम आदमी पार्टी के लिए सबसे ज़्यादा अहम हो गया है क्योंकि पंजाब में अपेक्षित सफलता ना मिलने के बाद अब सबकी नज़र इस सीट पर लग गई है कि क्या आम आदमी पार्टी अपने दो साल के काम-काज के दम पर इस सीट को दोबारा जीत पाएगी? और फिर इस एक सीट के नतीजे का असर नगर निगम चुनाव पर भी पद सकता है जिसमे 22 अप्रैल को वोट पड़ेंगे और नतीजे 25 अप्रैल को आएंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली में तनाव के बीच एक बार फिर बोले कपिल मिश्रा, 'जिन्होंने बुरहान वानी और अफजल गुरु को आतंकी नहीं माना, वो...'

Advertisement